Home » Economy » PolicyBegam Roshan Ara Favorite Bangle Shop In New Delhi

बेगम रोशन आरा की इस पसंदीदा दुकान में मिलती है 15 रु. में 12 चूड़ियां

150 साल पुराना है यह दुकान

1 of

नई दिल्ली। जिस चूड़ियों की दुकान में कभी मुगल बादशाह शाहजहां और नूरजहां की पुत्री बेगम रोशन आरा चूड़ियों की खरीदारी करती थीं, आज यह दुकान महिलाओं की पसंदीदा दुकानों में से एक है। इसकी एक खास वजह है कि यहां आज भी सस्ते रेट पर बेहतरीन डिजाइनर चूड़ियां मिल जाती है। हम बात कर रहे हैं, जे.डी. बैंगल स्टोर की। यह दुकान दिल्ली के डिप्टी गंज मार्केट में है। इस दुकान के मालिक नवाब Moneybhaskar.com से बातचीत में बताते हैं, ‘ इस मार्केट में सबसे पहले लेटेस्ट डिजाइन की चूडियां आती है, बाद में वह दिल्ली के अन्य मार्केट में जाती है। यही वजह है कि आज भी यह दुकान महिलाओं की पसंदीदा दुकान बनी हुई है। मुगलकाल में यह दुकान रानियों की पसंदीदा दुकान हुआ करती थी।’

 

आगे पढ़े..

 

इस मार्केट में सस्ते रेट पर खरीद सकते हैं चूड़ियां

नवाब बताते हैं, यहां आज भी रेट में बहुत अधिक अंतर नहीं आया है, यहां एक 12 चूड़ियों की कीमत सिर्फ 15 रुपए है। पांच साल पहले भी लगभग यही रेट हुआ करता था। वे कहते हैं, सिर्फ करवा चौथ में यहां से 10 लाख की खरीदारी हुई है। इस दुकान का सलाना टर्नओवर 50 लाख से अधिक है। वे बताते हैं, यह दुकान आज भी महिलाओं की पसंदीदा दुकान बनी हुई है। इसका यूएसपी इसकी क्वालिटी है।

 

आगे पढ़े..

यह है मार्केट का इतिहास

150 साल पहले डिप्टी गंज का यह मार्केट पूरी तरह चुड़ियों का मार्केट ही हुआ करता था लेकिन बाद में यहां स्टील बर्तन का कारोबार ने अपनी जगह बना ली। आज यह मार्केट स्टील का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट है। वर्तमान में इस मार्केट में सिर्फ 15 चूड़ियों की दुकानें ही है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट