Advertisement
Home » इकोनॉमी » पॉलिसीWorld’s largest cricket stadium under construction at Gujarat

दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम अब मेलबर्न नहीं बल्कि भारत के इस शहर में होगा, 700 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा है

1.10 लाख फैंस अपने फेवरेट स्टार्स को कर सकेंगे चीयर

1 of

नई दिल्ली। गुजरात दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ के बाद अब दुनिया के सबसे बड़ा स्टेडियम के लिए पहचाना जाएगा। गुजरात में क्रिकेट के दीवानों के लिए दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बन रहा है। इस स्टेडियम की तस्वीरें परिमल नाथवाणी ने अपने ट्वीटर पर शेयर की है।

परिमल ने अपने ट्वीट में स्टेडियम के निर्माण की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा ‘ दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम, जो मेलबर्न (आॅस्ट्रेलियाई स्टेडियम) से भी बड़ा है। यह गुजरात के अहमदाबाद में बन रहा है। जब ‘गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन’ (GCA) का यह सपना पूरा हो जाएगा, तो हर भारतीय को गर्व होगा। बता दें कि परिमल नाथवाणी GCA के उपाध्यक्ष हैं।

 

 

 

स्टेडियम में 1.10 लाख फैंस बैठ सकते हैं

इस स्टेडियम के निमार्ण की लागत करीब 700 करोड़ रुपए बतायी जा रही है। जब यह स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएगा तो इसमें 1.10 लाख फैंस बैठकर अपनी फेवरेट टीम को चीयर कर सकेंगे। यह स्टेडियम पूरी तरह से बनने के बाद स्टेडियम आस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से सबसे ज्यादा केपेसिटी वाले स्टेडियम का ताज छीन लेगा।

 

 

 

 

63 एकड़ में फैला है यह स्टेडियम

 

यह स्टेडियम 63 एकड़ में फैला है। इसमें तीन प्रैक्टिस ग्राउंड, क्लब हाउस, ओलम्पिक साइज स्विमिंग पूल और एक इंडोर क्रिकेट अकादमी भी होगी। इसकी पार्किंग में 3 हजार गाड़ियां और 10 हजार टू व्हीलर खड़े हो सकते हैं। बता दें, इस स्टेडियम का निमार्ण कार्य 2017 में शुरू किया गया था। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss