विज्ञापन
Home » Economy » PolicyWomen to get 5 percent quota in parking space

महिलाओं को अब पार्किंग में भी मिलेगा आरक्षण, किए गए ये बदलाव

दिव्यांगों को भी मिलेगा पार्किंग में 3 फीसदी हिस्सा

Women to get 5 percent quota in parking space

Women to get 5 percent quota in parking space आजकल सभी जगहों पर पार्किंग एक भारी समस्या है। ऐसे  में  इससे निपटने के लिए दिल्ली के निगमों ने एक सुझाव प्रस्तावित किया है। इस प्रस्ताव के तहत महिलाओं और दिव्यांगों  को विशेष सुविधा दी जाएगी। इसमें महिलाओं और दिव्यांगों के लिए पार्किंग एरिया आरक्षित रखा जाएगा। इसे लेकर उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने पहले ही टेंडरों और मौजूदा प्रक्रिया के लिए बदलाव कर दिए है। 

नई दिल्ली। आजकल सभी जगहों पर पार्किंग एक भारी समस्या है। ऐसे  में  इससे निपटने के लिए दिल्ली के निगमों ने एक सुझाव प्रस्तावित किया है। इस प्रस्ताव के तहत महिलाओं और दिव्यांगों  को विशेष सुविधा दी जाएगी। इसमें महिलाओं और दिव्यांगों के लिए पार्किंग एरिया आरक्षित रखा जाएगा। इसे लेकर उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने पहले ही टेंडरों और मौजूदा प्रक्रिया के लिए बदलाव कर दिए है। 

पार्किंग ऐरिया में महिलाओं के लिए 5 प्रतिशत जगह खाली


टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, पार्किंग ठेकेदारों को कहा गया है कि वह पार्किंग ऐरिया में महिलाओं के लिए 5 प्रतिशत जगह खाली रखें। उत्तरी MCD के एक अधिकारी ने बताया  कि महिलाओं के अलावा कुल पार्किंग स्पेस का तीन प्रतिशत हिस्सा दिव्यांगों के लिए भी रखा जाने का प्रस्ताव है। 

 हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त कमेटी के 11 सुझावों के तहत लिया गया है फैसला 


नागरिकों की परेशानी को कम करने के लिए दिल्ली के निगमों ने पार्किंग में आरक्षण का प्रस्ताव रखा है। दिल्ली के नगरपालिकाओं का ये कदम हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त कमेटी के 11 सुझावों के तहत लिया गया है जो शहर की पार्किंग व्यवस्था को सुधारने के लिए बनाई गई है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर प्रेम शंकर झा ने कहा कि वह बोर्ड और थर्मोप्लास्टिक पेंट का इस्तेमाल कर रिसर्व जगह को चिन्हित कर रहे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss