विज्ञापन
Home » Economy » PolicyWomen employees will get leave during the period from New year

नए साल से पीरियड्स के दौरान महिलाओं को मिलेगी लीव, इस कंपनी ने शुरू की यह खास पहल

कंपनी की सीईओ ने कहा, हम समझते हैं महिला कर्मचारियों का मानसिक और शारीरिक कष्ट

Women employees will get leave during the period from New year
 महिलाओं के लिए कोलकाता की डिजिटल मीडिया कंपनी ने खास पहल शुरू की है। नए साल से यह कंपनी अपने महिला कर्मचारियों को पीरियड्स के दौरान एक दिन का लीव देने का फैसला किया है।

नई दिल्ली। महिलाओं के लिए कोलकाता की डिजिटल मीडिया कंपनी ने खास पहल शुरू की है। नए साल से इस कंपनी अपने महिला कर्मचारियों को पीरियड्स के दौरान एक दिन का लीव देने का फैसला लिया है। इस कंपनी का नाम है फ्लाईमाइबिज। कंपनी के मुताबिक अब 2019 से हर महीने महिला कर्मचारी को एक दिन की छुट्टी मिलेगी।

 

 'द इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के मुताबिक, कंपनी के संस्थापक-सीईओ सामयो दत्ता ने कहा, 'मेरी कंपनी की सभी महिला कर्मचारियों को हर महीने एक अतिरिक्त छुट्टी मिलेगी। इसका मतलब है जनवरी 2019 से उनकी 12 छुट्टियां होंगी, जो कि उनकी अन्य छुट्टियों के अलावा है।' उन्होंने कहा, 'कर्मचारी की संतुष्टि मेरा कर्तव्य है। अगर वे संतुष्ट हैं, तो मुझे भी खुशी होगी। हम सभी जानते हैं कि इस दौरान महिलाओं को कितना मानसिक और शारीरिक दर्द होता है। फिर भी कोई भी उनके लिए इसे आसान बनाने के लिए आगे नहीं आता है।’

 

कंपनी की महिला कर्मचारियों ने जताई खुशी

इस कंपनी में काम करने वाली महिलाएं ने अपने सीईओ से मिले नए साल के उपहार पर खुशी जताई हैं। पुरुष कर्मचारियों ने भी इस पहल का समान रूप से स्वागत किया है। हम बता दें कि इस तरह की छुट्टी चीन, जापान, इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया में पहले से है। इटली की सरकार अपने महिला कर्मचारियों को माहवारी के दौरान वेतन समेत तीन दिनों की छुट्टी देने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss