Advertisement
Home » Economy » PolicyWhatsApp will soon fingerprint sensor feature

WhatsApp चलाने से पहले पढ़ लें यह खबर, होने जा रहा है बड़ा बदलाव

व्हाट्सएप पर आने वाला है अब तक का सबसे बड़ा सिक्योरिटी फीचर

WhatsApp will soon fingerprint sensor feature

नई दिल्ली।

अगर आप व्हाट्सएप  का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। अब आप व्हाट्सएप ऐप को सुरक्षित रखने के लिए फिंगरप्रिट सेंसर का इस्तेमाल कर सकते हैं। व्हाट्सएप जल्द ही आईओएस यूजर्स के लिए फेस आईडी या टच आईडी का फीचर जारी करने वाला है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स तक बेहतर सुविधा पहुंचाने के लिए समय-समय पर नए फीचर जारी करता रहता है।  व्हाट्सएप पर नया सिक्योरिटी फीचर आने के बाद कोई दूसरा व्यक्ति आपके व्हाट्सएप मैसेज नहीं पढ़ सकता। साल 2018 में व्हाट्सएप अब तक ग्रुप वीडियो कॉलिंग और वॉइस कॉलिंग, व्हाट्सएप पेमेंट और व्हाट्सएप स्टीकर फीचर जारी कर चुका है। लेकिन इस बार व्हाट्सएप अब तक का सबसे बड़ा सिक्योरिटी फीचर ला रहा है। मौजूद समय में व्हाट्सएप को दुनियाभर में 150 करोड़ यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

अधिक सुरक्षा के लिए कंपनी का नया कदम

व्हाट्सएप की प्रशंसक साइट WaBetaInfo के अनुसार, यह चैट ऐप वास्तव में टच आईडी फीचर पर काम कर रहा है। हालांकि, यह सुविधा अभी अंतिम चरण में हैं और अभी तक परीक्षण के लिए तैयार नहीं है।

 

ऐसे करेगा Touch ID काम

इस फीचर के बाद आपका व्हाट्सएप आपकी बायोमेट्रिक के बिना नहीं खुलेगा। यदि बायोमेट्रिक्स ऑथेंटिकेशन नहीं हो पाता है तो आपको अपना डिवाइस पासकोड डालना होगा। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं है कि इस फीचर के लिए फेस स्कैन या फिंगरप्रिंट स्कैन व्हाट्सएप को भेजने होंगे या ये फीचर कैसे इस्तेमाल होगा। WABetaInfo की रिपोर्ट में एंड्रॉयड यूजर्स का जिक्र नहीं किया गया है, जिसका मतलब है कि एंड्रॉयड यूजर्स को ये फीचर शायद देर से मिलेगा। यह फीचर आईफोन यूजर्सस को पहले मिलेगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement