बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policy3.6 करोड़ की यह बाइक चलाते हैं सिर्फ सुपर रिच, जानें ऐसी 5 चीजों के बारे में

3.6 करोड़ की यह बाइक चलाते हैं सिर्फ सुपर रिच, जानें ऐसी 5 चीजों के बारे में

पैसा खर्च करने होता है अलग अंदाज, जानें अमीरों के खास शौक

1 of

 

नई दिल्ली. अमीरी बढ़ने के साथ लोगों के खर्च करने का अंदाज भी बदलने लगता है। यही वजह है कि सुपर रिच अपने शौक के नाम पर भारी भरकम खर्च करने से भी नहीं चूकते हैं। न्यू वर्ल्ड हेल्थ की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया भर में लगातार सुपर रिच की संख्या बढ़ रही है और इनके शौक भी बदलते जा रहे हैं। हाल में बिजनेस वेबसाइट सीएनबीसी ने एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें बताया गया है कि अमीर सोने की किस तरह की अनोखी चीजों पर बड़ी रकम खर्च करते हैं। आइए जानते हैं...

 

आगे पढ़ें 

#गोल्डफिंगर नेल पॉलिश

कीमत: 1.25 लाख डॉलर (कीमत 90 लाख रुपए)
 
दुनियाभर की सुपररिच महिलाएं ऐसी नेल पॉलिश भी खरीदती हैं, जिसमें सोने का इस्तेमाल किया जाता है। इसीलिए गोल्ड रश काउंटर को दुनिया की सबसे महंगी नेल पॉलिश में शुमार किया गया है। इसकी एक बॉटल की कीमत करीब 1.25 लाख डॉलर यानी भारतीय रुपए में करीब 90 लाख रुपए आंकी गई है। इस नेल पॉलिश में 24 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसकी बॉटल के ढक्कन पर भी 1 हजार से ज्यादा डायमंड जड़े हुए हैं।
 
आगे भी पढ़ें..
#ए गोल्ड-स्टैंडर्ड फ्लाइट
राउंड ट्रिप: 30 हजार डॉलर (करीब 21 लाख रुपए)
 
अमीरात एयरलाइंस के एयरबस ए-380 को दुनिया के स्काई हाई लग्जरी में शामिल किया जाता है। इसमें 22 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। इस प्लेन में 14 प्राइवेट कैबिन हैं और सभी व्यक्तियों के लिए प्राइवेट शावर और आर्म रेस्ट दिया गया है। इस फ्लाइट की राउंड ट्रिप करीब 30 हजार डॉलर है। यह भारतीय रुपए में करीब 21 लाख रुपए होती है।
 
आगे भी पढ़ें...
#ए गोल्ड संडे आइसक्रीम
कीमत: 1 हजार डॉलर (करीब 72 हजार रुपए)
 
ए गोल्डन ओप्यूलेंस संडे आइसक्रीम दुनिया की सबसे महंगी स्वीट डिश में शामिल है, जो सिर्फ न्यूयॉर्क के रेस्टोरेंट में मिलती है। यह आइसक्रीम 23 कैरेट गोल्ड लीफ के साथ मिलती है। इसे 18 कैरेट गोल्ड की चम्मच की साथ सर्व किया जाता है। इसमें वनीला फ्लेवर का इस्तेमाल किया जाता है। इसकी भारतीय रुपए में कीमत करीब 72 हजार रुपए है।
 
आगे भी पढ़ें...
#मैक्लेरन एफ-1 कार
कीमत: 1.37 करोड़ डॉलर (करीब 99 करोड़ रुपए)
 
मैक्लेरन एफ-1 दुनियाभर के सिर्फ 106 सुपररिच लोगों के पास है। इस सुपर कार को गोल्ड लाइन कंपार्टमेंट के साथ बनाया गया है। इसमें 680 हॉर्सपावर का इंजन लगा है। यह 400 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। हाल में हुए ऑक्शन में इसकी कीमत करीब 1.37 करोड़ डॉलर आंकी गई थी।
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट