Advertisement
Home » इकोनॉमी » पॉलिसीWedding shopping in less budget than this market

इस मार्केट से 5 हजार से कम बजट में करें शादी की बेहतरीन शॉपिंग, पढ़ें कहां से कौन सा सामान सस्ते में खरीद सकते हैं आप

फिल्मों के लिए यहां से मंगवाए जाते हैं ज्वेलरी और लहंगा

1 of

 

 

नई दिल्ली। अगर आपके घर में शादी है और शाॅपिंग के लिए आपका बजट कम है तो आप दिल्ली के इन मार्केट से सस्ते दामों पर खरीदारी कर सकते हैं। दिल्ली के चांदनी चौक और सदर बाजार में आप कम पैसों में भी ढेर सारी और बेहतरीन चीजों की शॉपिंग कर सकते हैं। चांदनी चौक मार्केट एशिया का सबसे बड़ी मार्केट कहा जाता है। भारत के कई राज्यों से लोग खासतौर से यहां पर अपनी शादी की शाॅपिंग करने आते हैं। अगर आप अब तक चांदनी चौक नहीं गए हैं और आपकी शादी होने वाली है तो जान लें कि आपको अपनी शादी का कौन सा सामान चांदनी चौक की कौन से मार्केट में मिलेगा। 

 

यहां से खरीदें ब्राइडल लहंगा

होल सेल के मार्केट में यूं तो कुछ भी 1-2 पीस नहीं मिलते लेकिन फिर भी कई दुकानें ऐसी हैं जो होल सेल के साथ में नॉर्मल बिक्री भी करती हैं। कटरा बाज़ार बहुत बड़ा है। नील कटरा, नया कटरा इस तरह से कई हिस्सों में बटा हुआ है। आपको चांदनी के कटरा बाजार में शादी के लहंगे, साड़ी और सूट सब मिल जाएंगें। अगर आपकी शादी होने वाली है तो आपको एक पूरा दिन निकालकर सिर्फ कटरा बाजार ही घूमना चाहिए। अगर आप शॉपिंग से पहले रेकी भी कर लेंगी तो आप सबसे बढ़िया लहंगा सबसे सस्ते दाम में ले पाएंगी और सबसे लेटेस्ट फैशन का लहंगा लेने में भी आपको आसानी होगी। वैसे आपको ये भी बता दें कि चांदनी चौक में आपको इंडिया के सभी मशहूर डिज़ाइनर्स के लहंगे भी मिल जाएंगें और उनके डुप्लीकेट यानी कॉपी लहंगे भी मिल जाएंगें। जो साड़ियां और सूट आप टीवी शो या फिर फिल्मों में देखती हैं ये सब भी आपको इसी मार्केट में आसानी से और वो भी सस्ते दामों में मिल जाएगा।  यहां आप 2 हजार से कम दाम में भी लहंगे की खरीदारी कर सकते हैं। 

Advertisement

 

Advertisement

 

 

 

यहां से खरीदें सस्ते में ज्वेलरी

 

ब्राइडल ज्वेलरी या डिज़ाइनर ज्वेलरी खरीदने के लिए आप चांदनी चौक की दरीबां मार्केट में भी जा सकती हैं। इस मार्केट में आपको गोल्ड और सिल्वर की ज्वेलरी से लेकर आर्टिफिशियल ब्राइडल ज्वेलरी सब मिल जाएगी। अगर आप यह सोच रही हैं कि अपनी सहेली की शादी में कैसे इयररिंग पहनें, तो भी आप चांदनी चौक की दरीबा कलां मार्केट में जरुर चली जाएं। आपको यहां पर ज्वेलरी की जितनी वेरायटी मिलेगी उतनी शायद इंडिया की किसी और दूसरी मार्केट में ना मिले। इतना ही नहीं यहां पर ज्वेलरी का दाम भी लोकल मार्केट से काफी सस्ता है। यहां आपको 60 रुपए से लेकर 500 तक में बेहतरीन ब्राइड ज्वेलरी मिल जाएगी। 

 

किनारी मार्केट से खरीदें शादी का ये सामान

 

किनारी बाजार चांदनी चौक का सबसे मशहूर बाजार है। शादी की शॉपिंग आप इस बाज़ार से शुरु कर सकती हैं। किनारी बाजार में आपको फैंसी गोटा पट्टी, लेस, शादी की पगड़ियां, शगुन के लिफाफे, शगुन के थाल, ज्वेलरी बॉक्स, पगड़ी पर लगाने वाला ब्रोच जैसा सारा सामान मिलेगा। ये सारा सामान आपको इतने सस्ते भाव में मिलेगा कि आप एक सामान लेने गईं है लेकिन 5 सामान लेकर ही लौटेंगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement