विज्ञापन
Home » Economy » PolicyWe had warned people a year ago for demonetization, it was not a one day decision

पीएम माेदी बोले- नोटबंदी को लेकर हमने एक साल पहले ही लोगों को सतर्क किया था, यह एक दिन का फैसला नहीं था

जानिए राम मंदिर पर पीएम मोदी क्या बोले

1 of

 

 

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अहम बयान आया है। नए साल पर दिए गए एक इंटरव्यू में पीएम माेदी ने नोटबंदी को लेकर साफ कर दिया कि वह कोई झटके में एक दिन का फैसला नहीं था। प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी के सवाल पर कहा, 'यह झटका नहीं था। हमने एक साल पहले ही लोगों को चेता दिया था कि यदि आपके पास ऐसी धन (काला धन) है तो आप इसे जमा करा दीजिए, पेनल्‍टी दीजिए और आपकी मदद की जाएगी, हालांकि उन्‍होंने सोचा कि मोदी भी बाकी लोगों की तरह ही काम करेगा इसलिए काफी कम लोग अपनी मर्जी से आगे आए। नोटबंदी से देश को आगे आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी ।'

 

हम सुनिश्चित करते हैं कि देश से बाहर गया पैसा वापस लाया जाएगा

 

इस फैसले से देश के युवाओं में ईमानदारी का माहौल बना है और आगे भी बना रहेगा। 
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने एक साल पहले ही लोगों से कहा था, बार-बार आगाह किया तब जाकर यह किया, आर्थिक स्वास्थ्य के लिए किया। आर्थिक ऑफेंडर्स सख्त नीतियों के कारण देश छोड़कर भागे। आर्थिक ऑफेंडर्स को वापस लाया जाएगा, हम सुनिश्चित करते हैं कि देश से बाहर गया पैसा वापस लाया जाएगा।

 

 

 

सरकार राम मंदिर पर अध्यादेश नहीं लाएगी : मोदी


मोदी ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा, "राम मंदिर पर हमारी सरकार अध्यादेश नहीं लाएगी। कानूनी प्रक्रिया के बाद ही राम मंदिर पर फैसला किया जाएगा। राम मंदिर को लेकर जब तक कानूनी प्रक्रिया चल रही है तब तक अध्यादेश लाने का विचार नहीं है।"
एक वकील को जिम्मेदार ठहराने का प्रयास करते हुए उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रिया इसलिए धीमी है, क्योंकि वहां कांग्रेस के वकील हैं जो सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में रुकावट पैदा कर रहे हैं।
मोदी ने कहा, "हमने भाजपा के घोषणापत्र में कह रखा है कि राम मंदिर का फैसला संविधान के दायरे में ही होगा। राम मंदिर भाजपा के लिए भावनात्मक मुद्दा है। कांग्रेस को इस मुद्दे पर रोड़े नहीं अटकाने चाहिए और कानूनी प्रक्रिया को अपनी तरह से आगे बढ़ने देना चाहिए।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन