Home » Economy » Policyvenice Tour package in winter

तीन लाख से भी कम आबादी वाले इस शहर में रोजाना पचास हजार सैलानी आते हैं, यह है वजह

पानी में तैरते एक द्वीप की तरह दिखता है यह शहर

1 of

नई दिल्ली। इटली का नाम सुनते ही वेनिस शहर जेहन में आता है। यह पानी पर तैरते द्वीप जैसा शहर है जो पर्यटन के लिए मशहूर है। पूरी तरह पानी पर बसा यह शहर दुनियाभर के सैलानियों में इतना लोकप्रिय है यहां रोजाना पचास हजार सैलानी आते हैं जबकि इस शहर की आबादी तीन लाख से भी  कम है। इस शहर की संरचना कितनी अनूठी है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मुख्य वेनिस लगभग छह सौ सालों से लगभग वैसा ही है। इसे प्यार का शहर भी कह सकते है। अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो अभी बुकिंग करा लें, इन दिनों विभिन्न ट्रैवेल कंपनियां वेनिस के टूर पैकेज पर छूट दे रही है।

मॅानसून सीजन में यहां सबसे अधिक सैलानी आते हैं। इन दिनों यहां अॅाफ सीजन है ऐसे में आप यहां अच्छे और सस्ते टूर पैकेज में घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

आगे पढ़ें : अभी कितना खर्च आएगा

 

 

कितना खर्च आएगा

 

सिर्फ वेनिस घूमने के लिए आपको प्रति व्यक्ति 1 लाख 32 हजार रुपए लगते हैं, लेकिन इन दिनों प्रति व्यक्ति सिर्फ 85,000 के आसपास ही चुकाने होंगे। यहां गोंडोला की सैर काफी मशहूर है जिसका रेट काफी महंगा है। इन दिनों 30 मिनट के लिए 2,254 रुपए देने होंगे। इसके लिए एक दिन पहले बुकिंग की जाती है। इस समय लगभग सभी ट्रैवेल एजेंसियां छूट दे रही हैं।

Make my trip पर 88,000 के आसपास का टूर पैकेज मिल रहा है जिसमें फ्लाइट, रहना और खाना-पीना शामिल हैं।

holidayiq लगभग 60 हजार का पैकेज दे रही है। इसमें स्टे, फूड, कैब की सुविधाएं दी जा रही है।

यात्रा.कॅाम विंटर ट्रैवेल फेस्ट के नाम से अॅाफर लेकर आई है। इस अॅाफर के तहत 1 लाख 22 हजार रुपए प्रति व्यक्ति के पैकेज पर 15,000 रुपए तक की छूट मिल रही है।

 

आगे पढ़ें : जानें क्यों वेनिस जाना पसंद करते हैं लोग

 

यह है वेनिस की खासियत

 

यहां सड़कों और गलियों की जगह नहरें बनी हुई हैं, जिनमें नाव चलती हैं। इन नावों को गोंडोला कहते हैं। इन नहरों पर 400 पुल बने हैं, जो शहर के एक छोर को दूसरे छोर से जोड़ते हैं। नहरों के किनारे आलीशान बिल्डिंग बनी हैं, जो प्राचीन वेनिस की शालीनता की यादगार हैं। ये बिल्डिंग दलदली भूमि पर बनी हैं और लकड़ियों के सहारे टिकी हुई हैं। यहां की एक गली को दुनिया की सबसे पतली गलियों में शुमार किया जाता है। इसकी चौड़ाई 53 सेंटीमीटर है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट