विज्ञापन
Home » Economy » PolicyUttar Pradesh CM Yogi Adityanath increase salary of anganwadi worker

आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के लिए बड़ा तोहफा, 1500 रुपए बढ़ा मानदेय, अब मिलेंगे इतने रुपए

पौने चार लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं को होगा लाभ

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath increase salary of anganwadi worker

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath increase salary of anganwadi worker: ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। मानदेय में इस बढ़ोतरी का लाभ आंगनबाड़ी सहायिकाओं को भी मिलेगा।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों से पहले हर वर्ग को लुभाने में जुटी सरकारें एक के बाद एक तोहफा दे रही हैं। अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। मानदेय में इस बढ़ोतरी का लाभ आंगनबाड़ी सहायिकाओं को भी मिलेगा। 

 

1500 रुपए बढ़ाया मानदेय
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ में लोकभवन में स्कीम फॉर एडोलिसेंट गर्ल्स (SAG) योजना के शुभारंभ के मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय में 1500 रुपए बढ़ोतरी की घोषणा की। साथ ही मुख्यमंत्री ने मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री के मानदेय में 1250 रुपए और आंगनबाड़ी सहायक के मानदेय में 750 रुपए की बढ़ोतरी की घोषणा की। अभी आंगनबाड़ी कार्यकत्री को 6000 रुपए, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री को 4750 रुपए और सहायक को 3000 रुपए का मानदेय मिलता है। सीएम योगी के इस फैसले से करीब पौने चार लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं को लाभ होगा।

 

PRD जवानों को अब मिलेंगे 375 रुपए
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रांतीय रक्षा दल (PRD) के जवानों को भी तोहफा दिया है। सीएम योगी ने पीआरडी जवानों के मानदेय में 125 रुपए की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। अब इन पीआरडी जवानों को 375 रुपए का मानदेय मिलेगा। साथ ही सीएम ने पीआरडी जवानों को ज्यादा ड्यूटी देने की भी घोषणा की है।  अभी तक पीआरडी जवानों को 250 रुपए का मानदेय मिलता था।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss