विज्ञापन
Home » Economy » PolicyUse your Holi Holidays to travel to these top getaways

क्या आप होली पर रंगों से खेलने के बजाए कुछ और करना पसंद करेंगे? जानिए आप HOLI को कैसे यादगार बना सकते हैं

होली को इस तरीके से बनाएं रंगीन

1 of

नई दिल्ली। रंगों, रोमांच और उत्साह से भरा त्योहार होली अब नज़दीक ही है। लेकिन क्या आपको रंग पसंद नहीं हैं? होली खेलने से डर लगता है तो इस बार इस बार अपने आप को कमरे में बंद रखने की ज़रूरत नहीं है। आप अपने पसंदीदा डेस्टिनेशन के लिए छुट्टी की योजना बना सकते हैं, तो उस स्थान के लिए छुट्टी की योजना बनाएं जहां आप हमेशा से जाना चाहते थे और इस होली को अपने तरीके से रंगीन बना लें

यहां हम आपके लिए कुछ खास डेस्टिनेशन के सुझाव लेकर आए हैंः

 

हाईवे की लम्बी ड्राइव के साथ प्रकृति का आनंद लीजिए

अगर आप लाॅन्ग ड्राइव के शौकीन हैं तो अपने दोस्तों के साथ मनाली के लिए रवाना हो जाइए। खूबसूरत पहाड़, हरे-भरे पाईन के पेड़, धूप से निखरती सड़कें आपकी इस यात्रा को बेहद रोचक बना देंगी। तो अपने दोस्तों केे साथ आज ही छुट्टी की योजना बनाएं और मनाली जाकर स्वादिष्ट स्नैक्स, स्ट्रीट शाॅपिग का लुत्फ़ उठाएं। उन्मुक्त होकर हंसिए, मानो कल हो ही ना!!


किसी शांत स्थान पर जाइए

क्या आप प्रकृति प्रेमी हैं, तो सीधे हिमाचल का रुख कीजिए। हिमाचल की ताज़गी भरी हवा, चारांे ओर शांति, बर्फ से ढकी पहाड़ की चोटियां और खूबसूरत प्राकृतिक दृश्य आपको दो ही दिन में तरोताज़ा कर देंगे। आप किसी भी खूबसूरत हिल-स्टेशन जैसे लैंसडाउन, शिमला, नैनीताल, मैकलाॅडगंज, कसोल, बिंसार आदि की योजना बना सकते हैं। इन खूबसूरत स्थानों पर कैंम्पिंग और टैªकिंग कर अपने आप को तरोताज़ा कर सकते हैं। इसके अलावा ओयो होम इन स्थानों पर आपको घर से दूर भी घर जैसा अहसास देते हैं। तो आज ही अपनी छुट्टी की योजना बनाएं और होली को अनूठे अंदाज़ में मनाएं।

इस होली को बनाएं रोमांचक

अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो इस होली किसी एडवेंचरस ट्रिप पर जाएं। आप ऋषिकेश जाकर राफ्टिंग, कायकिंग, फ्लाइंग फाॅक्स, रैपलिंग, बंजी जम्पिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं या बिर बिलिंग में पैराग्लाइडिंग अथवा तीर्थन में वाॅटरफाॅल टैªकिंग और लेक टैªक का आनंद ले सकते हैं। तो इन रोमांचक स्थानों की यात्रा के साथ अपनी इस होली को हमेशा के लिए यादगार बना लीजिए।

 

वाइल्डलाईफ का आनंद लें

 

अगर आप वाइल्डलाईफ, पक्षियों और फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो इस होली अपने इस शौक को पूरा कीजिए। आप सप्ताहान्त पर जिम कोरबेट नेशनल पार्क, सरिस्का पार्क या भरतपुर बर्ड सैंक्चुरी जा सकते हैं। जंगलों की सैर का आनंद लीजिए; तस्वीरें खींचिए और जंगल सफारी के साथ बिना रंगों के वाइल्ड होली मनाइए!

परिवार और प्रियजनों को साथ होली को बनाए यादगार

 

क्या आप काम की भागदौड़, टाईट डेडलाईन्स से एक ब्रेक लेना चाहते हैं? क्या आप अपने परिवारजनों और दोस्तों के साथ सप्ताहान्त बिताना चाहते हैं, लेकिन घर पर रहकर बोर भी हो गए हैं? तो कोई भी नज़दीकी ओयो होम बुक कीजिए और परिवार के साथ यहां पहुंच जाइए। घर से दूर घर जैसा अनुभव पाइए और अपनी इस छुट्टी को हमेशा के लिए यादगार बना लीजिए।

 

 

    

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन