बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyकर्नाटक चुनाव को लेकर ट्विटर पर 30 लाख ट्वीट, बन गया सबसे ज्‍यादा चर्चित स्‍टेट इलेक्‍शन

कर्नाटक चुनाव को लेकर ट्विटर पर 30 लाख ट्वीट, बन गया सबसे ज्‍यादा चर्चित स्‍टेट इलेक्‍शन

ट्विटर पर पिछले 3 हफ्तों में कर्नाटक चुनाव से जुड़े 30 लाख से ज्‍यादा ट्वीट रजिस्‍टर किए गए।

कर्नाटक चुनाव को लेकर ट्विटर पर 30 लाख ट्वीट-Twitter saw over 30 lakh tweets related to Karnataka polls

नई दिल्‍ली. ट्विटर पर पिछले 3 हफ्तों में कर्नाटक चुनाव से जुड़े 30 लाख से ज्‍यादा ट्वीट रजिस्‍टर किए गए। इनमें से बीजेपी के पक्ष में रहने वाले टवीट्स का आंकड़ा 51 फीसदी दर्ज किया गया। ट्विटर ने बुधवार को घोषणा की कि 25 अप्रैल से 15 मई की अवधि के दौरान कांग्रेस के पक्ष में रहने वाले ट्वीट्स की संख्‍या 42 फीसदी रही और जनता दल सेक्‍युलर (JD-S) के पक्ष में 7 फीसदी ट्वीट देखे गए। ट्विटर इंडिया की हेड ऑफ पब्लिक पॉलिसी एंड गवर्नमेंट महिमा कौल ने कहा कि इतने ज्‍यादा ट्वीट के चलते कर्नाटक चुनाव ट्विटर पर सबसे ज्‍यादा चर्चित स्‍टेट इलेक्‍शन बन गया। 

 

पीएम मोदी रहे सबसे ज्‍यादा चर्चित शख्सियत

कंपनी ने बयान में कहा कि ट्विटर पर पीएम मोदी सबसे ज्‍यादा चर्चित शख्सियत बन कर उभरे, वहीं सबसे ज्‍यादा चर्चित उम्‍मीदवार पूर्व कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया रहे। पिछले 24 घंटों में कर्नाटक चुनाव से जुड़ा सबसे ज्‍यादा चर्चित टॉपिक #KarnatakaVerdict रहा। चुनाव के दौरान सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल किया जाने वाला हैशटैग #KarnatakaElections2018 रहा। 

 

इमोजी और ईवेंट के जरिए ट्विटर ने फैलाई थी जागरुकता 

बता दें कर्नाटक चुनाव से पहले चुनावों के महत्‍व के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए ट्विटर ने एक इलेक्‍शंस वोटिंग इमोजी जारी किए थे। साथ ही #ElectionsOnTwitter के नाम से एक स्‍पेशल ईवेंट भी ऑर्गेनाइज किया था। यह ईवेंट सिविल सोसायटी ऑर्गेनाइजेशंस और मीडिया पार्टनर्स के साथ मिलकर आयोजित किया गया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट