विज्ञापन
Home » Economy » PolicyTraders are happy withsurgical strike-2, praise Indian Air Force

एयरफोर्स ने पाकिस्तान को सिखाया सबक, भारतीय व्यापारियों ने कहा- पूरा हुआ बदला, जय हिन्द, जय भारत

मंगलवार सुबह पाकिस्तान में घुसकर दिया पुलवामा हमले का करारा जवाब

1 of

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने आज तड़के पाक अधिकृत कश्मीर में जैश के ठिकानों पर जमकर बमबारी की। इस दौरान कई आतंकी कैंप के नष्ट होने की खबर है। आज तड़के वायुसेना के मिराज विमानों ने PoK के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में जबर्दस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए। माना जा रहा है कि मारे गए आतंकियों की संख्या 200 से 300 हो सकती है। NSA अजित डोवाल ने पीएम मोदी को Surgical Strike2 के बारे में जानकारी दी है। इसके बाद पूरा देश जश्न मना रहा है। व्यापारी वर्ग ने भी सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर खुशी जाहिर की हैं। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया Moneybhaskar.com से साझा की। जानिए क्या कहना है व्यापारियों का :

 

‘गर्व है भारतीय वायुसेना पर’

द बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य योगेश कुमार चैनी (Y.K.) ने जोश के साथ इस स्ट्राइक का स्वागत किया है। उन्होंने कहा ' भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई पर हमें गर्व है। अंदर घुस के मारो। जय हिन्द वायुसेना। पुलवामा हमले के बाद इस तरह की कार्रवाई बहुत जरूरी हो गया था।

 

'शहीदों की सच्ची श्रद्धांजली'

 

किराना कमिटी दिल्ली, खारी बावली  के प्रेसिडेंट विजय गुप्ता (बंटी) ने कहा, पाकिस्तान को सही समय पर भारतीय सेना का करारा जवाब मिला है। शहीदों को यह सच्ची श्रद्धांजली है। इस तरह की कार्रवाई के बाद भारतीय सेना का मनोबल भी बढ़ेगा।

 

‘खुशी तो हैड लेकिन अब और सर्तक रहना होगा’

भागीरथ पैलेस मार्केट के प्रधान भारत आहूजा ने कहा, यह समय ज्यादा खुशी मनाने का समय नहीं है, अब भारत को और सतर्क रहना होगा। हो सकता है इसके बाद उधर से हमें और नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जाए। फिलहाल इसका क्रेडिट किसी पार्टी को नहीं लेनी चाहिए। यह देशहित में किया गया काम है। 

 

'पाकिस्तान के अर्थ व्यवस्था पर भी असर पड़ेगा'

Federation of Rajasthan Trade & Industry के प्रधान राहुल का कहना है, यह सर्जिकल स्ट्राइक इस वक्त भारत के लिए जरूरी था। हमने पाकिस्तान को 12 दिन के भीतर मुंह तोड़ जवाब दिया है। इससे पाकिस्तान के अर्थ व्यवस्था पर भी असर पड़ेगा। 

 

 

अंदाजा लगाया जा रहा था कि कुछ बड़ा होगा

 

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद ही भारत ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पूरी योजना 24 घंटे के अंदर तैयार कर ली थी। पुलवामा में हुए इस आंतकी हमले में भारत के 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई अन्य घायल हुए थे। पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर एक नहीं बहस छिड़ गई था। पाकिस्तान के इस नापाक हरकत के विरोध में भारत की तरफ से कई देश भी उतर आए थें। पुलवामा हमले के बाद डोनाल्ट ट्रंप ने यहां तक कह डाला था कि भारत कुछ बड़ा करने वाला है जिसके बाद से यह अंदाजा लगाया जाने लगा था कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन