विज्ञापन
Home » Economy » PolicyThis woman became a millionaire in a few minutes

यह महिला चंद मिनटों में बन गई करोड़पति, दिलचस्प है कहानी

ऐसे बनी 1.58 करोड़ रुपए की मालकिन

This woman became a millionaire in a few minutes

यह सुन कर थोड़ा अजीब लगेगा कि एक महिला चंद मिनटों में बिना किसी प्लान के करोड़पति बन गई लेकिन यह सच है। अमेरिका की यह महिला घर से बाजार सब्जी खरीदने के लिए निकली थीलेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। बाजार से घर पहुचने तक वह करोड़पति बन चुकी थी। दरअसलयूएसए की वनेसा वार्ड नाम की यह महिला अपने घर के पास ही एक फूड स्टोर में पहुंची ही थी कि उन्हें लॅाटरी खरीदने का मन किया और उन्होंने सब्जी लेने के बाद लॉटरी की एक स्क्रैच टिकट खरीद लिया। इसके बाद जब वनेसा घर पहुंची तो उस टिकट को स्क्रैच किया तो पाया कि उसने इस गेम का टॉप प्राइस जीत लिया है। इस लॅाटरी की रकम सुन कर एक बार के लिए वनेसा को यकीन नहीं हुआ थाक्योंकि वे इस टिकट से 1.58 करोड़ रुपए जीत चुकी थी।

 

 

 

नई दिल्ली। यह सुन कर थोड़ा अजीब लगेगा कि यह महिला चंद मिनटों में बिना किसी प्लान के करोड़पति बन गई , लेकिन यह सच है। अमेरिका की यह महिला घर से बाजार सब्जी खरीदने के लिए निकली थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। बाजार से घर पहुचने तक वह करोड़पति बन चुकी थीं। दरअसल, यूएसए की वनेसा वार्ड नाम की यह महिला अपने घर के पास ही एक फूड स्टोर में पहुंची ही थी कि उन्हें स्क्रैच लॅाटरी खरीदने का मन किया और उन्होंने सब्जी लेने के बाद लॉटरी की एक स्क्रैच टिकट खरीद लिया। घर पहुंचने के बाद जब वनेसा ने उस टिकट को स्क्रैच किया तो पाया कि उसने इस गेम का टॉप प्राइस जीत लिया है। इस लॅाटरी की रकम सुन कर एक बार के लिए वनेसा को यकीन नहीं हुआ था, क्योंकि वे इस टिकट से 1.58 करोड़ रुपए जीत चुकी थी।

 

पूरा करेगी अपना सपना

अब वनेसा इस रकम से अपना सपना पूरा करेंगी। वनेसा बताती है, वे इस रकम को अपने भविष्य के लिए सुरक्षित रखेंगी। इसके साथ ही डिज्नी लैंड घूमने के सपने को भी पूरा करेंगी। वनेसा के अलावा इस साल केरल के बिजनेसमेन प्रबीन थॉमस की भी किस्मत रातों-रात चमक गई थी। थॅाम ने दुबई में लॉटरी का टिकट खरीदा था तब शायद उन्हें भी नहीं पता होगा कि उनकी किस्मत पलटने वाली है और पैसों की बारिश होने वाली है। क्योंकि प्रबीन थॉमस ने दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ड्यूटी फ्री ड्रॉ के जरिये 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 6,64,20,000 रुपए जीते थे। 


 


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन