Advertisement
Home » इकोनॉमी » पॉलिसीThis person has an attachment to fish bought 22 million fish

ये है दुनिया की सबसे महंगी मछली, इस शख्स ने करोड़ों रुपए में खरीदा, खासियत ऐसी कि खाने वाले भी देते हैं मोटी रकम

इससे पहले भी खरीद चुका है यह करोड़ों की मछली

1 of

नई दिल्ली। जापान में एक रेस्तरां के मालिक ने करीब 22 करोड़ की मछली खरीदी है। सुनकर थोड़ा आश्र्च्र्य होगा लेकिन यह सच है। सूशी रेस्तरां चेन के मालिक कियोशी किमुरा ने तोक्यो के नए मछली बाजार में शनिवार को एक बड़ी टूना मछली को करीब 22 करोड़ की रेकॉर्ड कीमत में खरीदा है। कियोशी किमुरा सूशी नाम से रेस्तरां की श्रृंखला चलाते हैं, जो कि जापान में बहुत प्रसिद्ध है।

 

लगाई गई थी बोली

यह टूना मछली जापान के उत्तरी तट से पकड़ी गई थी, जिसका वजन 278 किलोग्राम है। इस भीमकाय मछली के लिए 33.36 करोड़ येन यानी 21.5 करोड़ रुपए (31 लाख डॉलर) बोली लगी। 

 

 

इस मछली की कीमत उम्मीद से पांच गुना ज्यादा है

 

 जापान में सुशी रेस्टोरेंट की चेन चलाने वाले कियोशी ने बताया कि वो इस मछली को खरीद कर काफी खुश है। हालांकि, इस मछली की कीमत उनकी उम्मीद से पांच गुना ज्यादा है। टूना मछली एक लुप्त प्रजाति है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'टूना किंग' के नाम से प्रसिद्ध कियोशी किमुरा ने यह कीमत चुकाई जो 15.5 करोड़ येन के पुराने रेकॉर्ड से दोगुनी है। यह कीमत भी 2013 में किमुरा ने ही चुकाई थी।

 

 

'उम्मीद है कि हमारे ग्राहकों को यह मछली पसंद आएगी'

 

सूशी रेस्तरां चेन मालिक ने कहा, 'जैसा शुरू में सोचा गया कीमत उससे ज्यादा थी। मुझे उम्मीद है कि हमारे ग्राहकों को ये बेहतरीन टूना पसंद आएगी।'

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement