विज्ञापन
Home » Economy » PolicyThis Congress leader disclose 895 crore family property 

895 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक है यह कांग्रेस नेता, इस राज्य से लड़ रहे हैं चुनाव

चुनाव आयोग को दिए नामांकन पत्र में किया संपत्ति का खुलासा

This Congress leader disclose 895 crore family property 

This Congress leader disclose 895 crore family property: तेलंगाना की चेवेल्ला लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कोंडा विश्वेश्वर ने 895 करोड़ रुपए की पारिवारिक संपत्ति की घोषणा की है। इससे वह दोनों तेलुगू राज्यों में सबसे अमीर राजनेता बन गए हैं।

नई दिल्ली। तेलंगाना की चेवेल्ला लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कोंडा विश्वेश्वर ने 895 करोड़ रुपए की पारिवारिक संपत्ति की घोषणा की है। इससे वह दोनों तेलुगू राज्यों में सबसे अमीर राजनेता बन गए हैं। रेड्डी के पास चल संपत्ति के रूप में 223 करोड़ की संपत्ति है, जबकि अपोलो अस्पताल की संयुक्त प्रबंध निदेशक और उनकी पत्नी की चल संपत्ति 613 करोड़ रुपए है। उन पर आश्रित उनके बेटे की चल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपए है। हालांकि, परिवार के किसी भी सदस्य के पास न ही कार है और ना ही कोई वाहन है।

इंजीनियर से राजनेता बने हैं रेड्डी
विश्वेश्वर रेड्डी के पास 36 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति भी है जबकि उनकी पत्नी के पास 1.81 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। इंजीनियर से राजनेता बने रेड्डी ने शुक्रवार को नामांकन भरने के दौरान अपने और परिवार की संपत्ति की घोषणा की। 2014 में उन्होंने 528 करोड़ की पारिवारिक संपत्ति की घोषणा की थी। उन्होंने तब तेलंगाना राष्ट्र समिति के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। वह गत दिसंबर विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे। आंध्र प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पी. नारायण ने भी शुक्रवार को नल्लौर विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करते वक्त 667 करोड़ रुपए की संपत्ति की घोषणा की। वह नारायण ग्रुप ऑफ इंस्ट्टियूट के मालिक हैं। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू की पारिवारिक संपत्ति 574 करोड़ रुपए है, जबकि वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाई.एस. जगमोहन रेड्डी और उनकी पत्नी की संपत्ति 538 करोड़ रुपए है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन