विज्ञापन
Home » Economy » PolicyAir India will be able to get relief from cold drinks after a survey

इस एयरलाइंस ने बदला मेन्यू, 1 April से फ्लाइट में मिलेंगी पना, छाछ, लस्सी, पोहा व उपमा जैसी Indian डिश

एअर इंडिया एक सर्वे के बाद की कोल्ड ड्रिंक्स से तौबा, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में मिलेंगे भारतीय व्यंजन 

Air India will be able to get relief from cold drinks after a survey

यदि आप विदेशी डिशों से ऊब गए हैं या आपको घर के खाने की याद आ रही है तो इस एयरलाइंस ने आपकी इसी जरूरत को देखते हुए अपने मेन्यू में बदलाव किया है। एक अप्रैल से एअर इंडिया अंतराष्ट्रीय उड़ानों में कोल्डड्रिंक की बजाय पना, लस्सी व छाछ जैसे पेय पदार्थ सर्व करेगी।

नई दिल्ली.  यदि आप विदेशी डिशों से ऊब गए हैं या आपको घर के खाने की याद आ रही है तो इस एयरलाइंस ने आपकी इसी जरूरत को देखते हुए अपने मेन्यू में बदलाव किया है। एक अप्रैल से एअर इंडिया अंतराष्ट्रीय उड़ानों में कोल्डड्रिंक की बजाय पना, लस्सी व छाछ जैसे पेय पदार्थ सर्व करेगी। साथ ही ब्रेक फास्ट, लंच और डिनर में भी बदलाव किया गया है। यात्रियों को हाई-टी में तला-भुना आइटम और कटे फल व सलाद नहीं दिए जाएंगे। इसकी जगह इंडियन फूड, जैसे इंदौर के नमकीन आदि दिए जाएंगे। नया मेन्यू घरेलू उड़ानों में लागू हो गया है। 

हर एरिया की फेमस डिश मिलेगी 

एअर इंडिया के मुताबिक कोशिश यही होगी कि फ्लाइट जहां जा रही है, वहां की प्रसिद्ध चीजें यात्रियों को परोसी जाएं। जैसे कोई फ्लाइट दिल्ली से तमिलनाडु जा रही है, तो उसमें तमिलनाडु की कोई फेमस डिश परोसी जाएगी। खाने में तीन चीजों (छोले-चावल, राजमा-चावल और कढ़ी-चावल) के बजाए दो चीजें और साथ में स्टफ्ड पराठा यात्रियों को दिया जाएगा। नाश्ते और हाई-टी में बर्गर, ब्रेड रोल की जगह अब पोहा, वेज उपमा और पावभाजी दी जाएगी। लंबी दूरी की फ्लाइट में फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास में विकल्प के रूप में आम, अरदक, पुदीने की चटनी और घर पर बना अदरक-नींबू का अचार, हरी मिर्च और पापड़ मिलेगा। गर्मियों में सलाद की जगह दही-चावल परोसा जाएगा। अमेरिका जाने वाली फ्लाइट के दोनों क्लास में स्पेशल कुकीज के साथ बरिस्ता या स्टार बक्स की कॉफी उपलब्ध रहेगी। डेजर्ट में हाई क्वालिटी की स्वीट और चॉकलेट दी जाएगी। छह महीने बाद नए मेन्यू की समीक्षा की जाएगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन