विज्ञापन
Home » Economy » PolicyThese Indian Bollywood Actors Cannot Vote In Elections In India

भारतीय सिनेजगत से करोड़ों कमाने वाले कई Bollywood Stars नहीं डाल सकते हैं चुनाव में वोट

राष्ट्रवादी सिनेमा के समर्थक ये स्टार अमेरिका तो ब्रिटेन जैसे देश के नागरिक

1 of

नई दिल्ली.

लोकसभा चुनावों में वोटिंग शुरू हो चुकी है। चुनाव आयोग से लेकर नेता तक लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है। सेलेब्स भी लोगों से वोट करने की अपील कर रहे हैं। इन सबके बीच में बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारे हैं, जो देश के चुनावों में वोट नहीं डाल सकते हैं। अक्षय कुमार, आलिया भट्‌ट, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ समेत कई लोकप्रिय फिल्मी सितारे हैं, जो अपनी फिल्मों से भारत में करोड़ों रुपए कमाते हैं, लेकिन यहां की नागरिकता न होने के चलते वे अपना वोट नहीं देते।

अक्षय कुमार

The Quint के मुताबिक बेबी, रुस्तम, हॉलीडे, पैडमैन और हाल ही में केसरी जैसी फिल्मों के जरिए देशभक्ति का संदेश देने वाले बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार भारतीय नहीं बल्कि कनाडा के नागरिक हैं। उनका जन्म अमृतसर में हुआ और वे दिल्ली में पले-बढ़े। बॉलीवुड स्टार बनने से पहले उन्होंने बैंकॉक में मार्शल आर्ट्स सीखा। कनाडा की नागरिकता लेने के लिए उन्हें भारत की नागरिकता छोड़नी पड़ी। उनकी हालिया रिलीज फिल्म केसरी (Kesari) ने 150 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। अक्षय एक फिल्म के लिए 40 से 50 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं और फिल्म प्रोडक्शन में भी हिस्सेदारी रखते हैं।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्री दीपिका भी भारत में वोट नहीं डाल सकती हैं। उनके पास डैनिश पासपोर्ट है। उनका जन्म डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ था। वे एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपए लेती हैं।

आलिया भट्‌ट

The Quint के मुताबिक अपनी फिल्म राजी (Raazi) में एक हिंदुस्तानी एजेंट का किरदार निभाकर लोगों की वाहवाही बटोरने वाली आलिया भी भारतीय नागरिक नहीं हैं। वे अपनी मां सोनी राजदान की तरह ब्रिटिश नागरिक हैं। वे एक फिल्म के 4-5 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। राजी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 195.75 करोड़ रुपए की कमाई की।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्रियों में शामिल और देश की राजनीति की पष्ठभूमि पर बनी फिल्म 'राजनीति’ में अभिनय करने वाली कैटरीना कैफ ब्रिटिश नागरिक हैं। वे एक फिल्म का 4-5 करोड़ चार्ज करती हैं।

 

ये भी नहीं हैं भारतीय नागरिक

 

इमरान खान- अभिनेता इमरान खान के पास अमेरिकी नागरिकता है।

 

सनी लियोने- सनी के पास अमेरिकी नागरिकता है।

 

जैकलीन फर्नांडिस- जैकलीन श्रीलंका की नागरिक हैं।

 

नर्गिस फखरी- रॉकस्टार फिल्म की अभिनेत्री नर्गिस के पास भी अमेरिकी नागरिकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन