विज्ञापन
Home » Economy » PolicyTata Power handed over the combat management system to Navy today by Strategic Engineering Division

मेक इन इंडिया की बड़ी कामयाबी, टाटा ने स्वदेशी विमानवाहक पोत के लिए विकसित की लड़ाकू प्रबंधन प्रणाली

टाटा पॉवर स्ट्रेटजिक इंजीनियरिंग डिविजन द्वारा विकसित लड़ाकू प्रबंधन प्रणाली आज नौसेना को सौंपी

Tata Power handed over the combat management system to Navy today by Strategic Engineering Division

मोदी सरकार के मेक इन इंडिया को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। देश में ही बनाए जा रहे विमानवाहक पोत के लिए घरेलू निजी क्षेत्र की कंपनी टाटा पॉवर स्ट्रेटजिक इंजीनियरिंग डिविजन द्वारा विकसित लड़ाकू प्रबंधन प्रणाली आज नौसेना को सौंप दी गयी।

नई दिल्ली. मोदी सरकार के मेक इन इंडिया को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। देश में ही बनाए जा रहे विमानवाहक पोत के लिए घरेलू निजी क्षेत्र की कंपनी टाटा पॉवर स्ट्रेटजिक इंजीनियरिंग डिविजन द्वारा विकसित लड़ाकू प्रबंधन प्रणाली आज नौसेना को सौंप दी गयी। 

रूसी कंपनी के साथ मिलकर किया काम 

टाटा पॉवर ने यह प्रणाली रूसी कंपनी मार्स के साथ मिलकर विकसित की है। टाटा एडवांस सिस्टम लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुकरण सिंह ने गुरूवार को यह प्रणाली नौसेना के चीफ मेटिरियल वाइस एडमिरल जी एस पब्बी को सौंपी।  इससे पहले इस प्रणाली की सभी पहलुओं से परीक्षण और जांच की गयी।  

यह पहला मौका है 

सरकार की मेक इन इंडिया योजना के तहत देश में निजी क्षेत्र को बढावा देने की दिशा में यह बड़ी उपलब्धि है।   यह पहला मौका है जब निजी क्षेत्र की किसी कंपनी ने नौसेना के लिए लड़ाकू प्रबंधन प्रणाली विकसित की है। नौसेना को यह प्रणाली दिये जाने से पहले इसकी गहन जांच की गयी है और कसौटी पर खरा उतरने के बाद ही इसे नौसेना को सौंपा गया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन