Home » Economy » PolicyTake All The Work Of The Bank Today, Stay Closed For 5 Days Tomorrow

आज ही निपटा लें बैंक का सारा काम, कल से 5 दिन रहेंगे बंद

उत्तर प्रदेश में पांच दिनों के बैंक बंद, तो बिहार में 6 दिनों तक रहेगा बैंक बंद

Take All The Work Of The Bank Today, Stay Closed For 5 Days Tomorrow

नई दिल्ली। दिवाली के चलते बैंकों में लंबी छुट्टी रह सकती है। आरबीआई (RBI) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज के कारण उत्तर प्रदेश में अगले 5 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। यानी 7 से 9 तक त्योहारों की छुट्टी और 10 नवंबर को दूसरा शनिवार होने के कारण कई बैंक बंद रहेंगे और 11 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश में लगातार 5 दिन बैंक बंद रहेंगे। इस वजह से आप आज ही अपने पेंडिंग काम को  निपटा लें।

वहीं, बिहार में 6  दिनों के लिए बैंक बंद रहेगा। 7 नवंबर को दिवाली के कारण और फिर 10 नवंबर को दूसरे शनिवार, 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे। 12 नवंबर को एक दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे और फिर 13 और 14 नवंबर को छठ के कारण बैंक बंद रहेंगे।

 

राजस्थान में भी चार दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। राजस्थान में 7 और 8 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी, फिर 9 तारीख को एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे और 10 नवंबर को दूसरे शनिवार, 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे।

 

हो सकती है कैश की किल्लत

लगातार बैंक के बंद होने की वजह से लोगों को कैश की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। एटीएम में नकदी की किल्लत हो सकती है, इसलिए आप पहले से नकदी निकालकर अपने पास रख सकते हैं। इस दौरान डिजिटल ट्रांजैक्शन से भी लेनदेन कर सकते हैं। अगर अगले महीने परेशानियों से बचना चाहते हैं, तो बैंक से सबंधित कामकाज जितना जल्दी निपटा लें, आपके लिए उतना ही अच्छा होगा।   

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट