बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyनीरव मोदी से फाइनेंस मिनिस्‍ट्री के अफसरों ने लिया गोल्‍ड, स्‍वामी ने लिखा PM को पत्र

नीरव मोदी से फाइनेंस मिनिस्‍ट्री के अफसरों ने लिया गोल्‍ड, स्‍वामी ने लिखा PM को पत्र

देश के सबसे बड़े बैंकिंग फ्रॉड को लेकर निशाने पर आई मोदी सरकार की अब अपनी ही पार्टी में विरोध के सुर उठने लगे हैं।

1 of

नई दिल्‍ली.  देश के सबसे बड़े बैंकिंग फ्रॉड को लेकर निशाने पर आई मोदी सरकार की अब अपनी ही पार्टी में विरोध के सुर उठने लगे हैं। दरअसल, बीजेपी के राज्‍यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर फाइनेंस मिनिस्‍ट्री के सीनियर अधिकारी के खिलाफ जांच कराने की मांग की है। पत्र के मुताबिक सीनियर अधिकारी को हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके रिश्तेदार मेहुल चोकसी ने पिछले साल दीपावली पर कथित रूप से 1 करोड़ रुपए का गोल्‍ड गिफ्ट में दिया था।


क्‍या लगाए आरोप

अधिकारी का नाम लिए बिना स्वामी ने दावा किया कि  NDMC के आलीशान इलाके मोतीबाग में रहने वाले इस नौकरशाह के नौकर ने तोहफे को खोला। तब गिफ्ट देने गए अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे।  स्वामी ने दावा किया कि अधिकारी ने बाद में सबूत मिटाने के लिए यह भेंट राष्ट्रपति भवन को दान कर दी।

 

 

मामला दर्ज करने की अपील

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि मामले की जांच के लिए सीबीआई या ईडी को निर्देश देने पर विचार किया जाए और इस मामले में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत नीरव मोदी के खिलाफ नया मामला दर्ज कराया जाए। इसके साथ ही सांसद ने कहा कि अवैध तोहफे के संबंध में अपराध के बारे में नहीं बताने और सबूत मिटाने के लिए राष्‍ट्रपति भवन में चुपके से सोना जमा कराने के लिए अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट