Home » Economy » Policystatue of unity is visible from space , Satellite Released Photo

स्पेस से बिल्कुल साफ दिखता है 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' , सैटेलाइट ने जारी की तस्वीर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है यह फोटो

statue of unity is visible from space , Satellite Released Photo

नई दिल्ली।

गुजरात के नर्मदा नदी के किनारे बनी दुनिया की सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी अंतरिक्ष से भी साफ दिखाई देती है। अमेरिकी सैटेलाइट कंपनी स्काईलैब के प्लैनेट सैटेलाइट ने स्टैचू आॅफ यूनिटी की तस्वीर जारी की है। अमेरिका की कॅामर्शियल सेटेलाइट नेटवर्क प्लैनेट ने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडलपर पोस्ट की है। यह तस्वीर 15 नवंबर को खींची गई थी। ट्वीट होने के कुछ समय बाद ही यह तस्वीर आग की तरह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

 

'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के प्रति लोगों में क्रेज का अंदाजा हम इस बात से लगा सकते हैं कि उद्घाटन के कुछ ही दिनों में इसे देखने के वालों की संख्या लगभग 1.28 लाख तक पहुंच गई थी। इस मूर्ति की ऊंचाई 182 मीटर है और यह दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति है। यह दुनिया में सबसे कम वक्त में बनने वाली पहली प्रतिमा है। इसे बनाने में 2990 करोड़ रुपए की लागत आई। यहां पर्यटक सुबह 9 से शाम 6 बजे तक यहां घूम सकते हैं। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। 

 

इसरो से सैटेलाइट लॉन्च करवा चुकी है तस्वीर जारी करने वाली कंपनी


स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की फोटो जारी करने वाली अमेरिकी कंपनी स्काईलैब है। 2017 में इसरो ने एक साथ 104 सैटेलाइट लॉन्च करने का कीर्तिमान बनाया था, तब इनमें 88 डव सैटेलाइट स्काईलैब कंपनी के ही थे।

 

 

 

 जानें कितना है टिकट का दाम 

 

 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को देखने के लिए आम लोगों को 350 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।  यही नहीं बस के लिए 30 रुपये और देने होंगे. https://soutickets.in पर आप ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। यानी घूमने और देखने के लिए 380 रुपये देने होंगे। बच्चों के लिए 60 रुपए टिकट का दाम है। 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट