विज्ञापन
Home » Economy » PolicyStarting flight service from Hindon airport from March

अब IGI एयरपोर्ट का बोझ होगा कम, इस एयरपोर्ट को मिली मंजूरी, मार्च से शुरू हो जाएंगी उड़ानें

यहां से जैसलमेर, गोरखपुर, कुन्नूर सहित कई शहरों के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट

1 of

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे से मार्च के पहले हफ्ते में व्यावसायिक उड़ान को मंजूरी मिल गई है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, मार्च के पहले हफ्ते से ‘रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम' के तहत 80 सीटों वाले जहाज उड़ान भर सकेंगे। 

 

IGI एयरपोर्ट का बोझ होगा कम

वर्तमान में दिल्ली में एकमात्र इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट हैअब दिल्लीवासियों के लिए दो एयरपोर्ट की सुविधा होगी इससे गाजियाबाद और नोएडा के लोगों को काफी राहत मिलेगीदिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आइजीआइए) का बोझ भी कम होगा। भारतीय वायुसेना उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के तहत नागरिक उड़ानों के लिए पहले ही सहमति दे चुकी है। 

 

 

 

यहां के लिए मिलेंगी फ्लाइट

बता दें UDAN (उड़े देश का आम नागरिक) स्कीम के तहत इस एयरोपोर्ट को इस्तेमाल में लाया जाएगा मार्च के पहले हफ्ते से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत हिंडन एयरबेस पर 80 सीटों वाले जहाज उड़ान भर सकेंगे हिंडन एयरपोर्ट से जैसलमेर, गोरखपुर, कुन्नूर की हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। इसके अलावा इलाहाबाद और अयोध्या जैसे धार्मिक शहर शामिल हैं। अयोध्या के फैजाबाद हवाई अड्डे से गाजियाबाद के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू होगी। 

 

फरवरी में जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास भी

बता दें कि फरवरी में नोएडा के जेवर एयरपोर्ट का भी शिलान्यास किया जाना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 या फिर 25 फरवरी को जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास कर सकते हैं।जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के लिए सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन