Home » Economy » GSTSpecial Helpdesk For GST Relief Assistance At International Trade Fair 2018

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में जीएसटी संबंधी सहायता के लिए होगा विशेष हेल्पडेस्क, ऐसे करें संपर्क

इस बार मेले की थीम रूरल एंटरप्राइज रहेगी

1 of

नई दिल्ली। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (ट्रेड फेयर) 2018 की शुरुआत 14 नवम्बर से होने जा रही है। यह मेला इसलिए भी खास होने वाला है क्योंकि इस बार व्यापारियों के लिए जीएएसटी संबंधि सहायता के लिए विशेष हेल्पडेस्क की व्यवस्था की जा रही है। इस साल जीएसटी प्रणाली के लिए प्रौद्योगिकी ढांचा उपलब्ध कराने वाली कंपनी जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला-2018 (व्यापार मेला) में भाग लेगा। जीएसटीएन ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया है कि प्रगति मैदान में 14 से 27 नवंबर तक आयोजित होने वाले 38वें व्यापार मेले में वह प्रतिभाग करेगी। वह हॉल नंबर-आठ में अपना विशेष स्टॉल लगाएगी। उल्लेखनीय है कि हॉल नंबर-आठ में विशेष तौर पर एक जीएसटी मंडप बनाया जाना है।

आगे पढ़ें : 

 

 

विशेष मदद एवं सलाह ले सकते हैं

 

जीएसटीएन ने कहा कि संबंधित स्टॉल पर वह करदाताओं को पोर्टल के बारे में मदद एवं सलाह-मशविरा मुहैया कराएगी ताकि वे जीएसटी संबंधी अपने दायित्वों को पूरा कर सके। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश कुमार का कहना है कि इस स्टॉल से उनका मकसद व्यापार मेले में आने वाले सभी देश- विदेश के व्यापारियों को जीएसटी से जुड़े प्रौद्योगिकी और प्रक्रियागत पहलुओं से अवगत कराना है।

सभी विदेशी व्यापारियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि जीएसटी के संबंध में सभी तरह की तकनीकी और प्रक्रियात्मक सहयोग प्रदान करेंगे। हम उन्हें आश्वस्त करना चाहते हैं कि पंजीकरण की प्रक्रिया बेहद सरल है और इसे कम समय में ऑनलाइन पूरा किया जा सकता है।

 

आगे पढ़ें : 

ऐसे कराएं पंजीकरण

इसके लिए जीएसटी पोर्टल (www.gst.gov.in) पर जाकर आवेदन करना होगा। आईआईटीएफ शुरू होने से पहले रजिस्ट्रेशन पूरा करना यह सुनिश्चित करेगा। 

 

इस बार मेले की थीम रूरल एंटरप्राइज रहेगी


थीम रूरल एंटरप्राइज इन इंडिया रखी गई है। ट्रेड फेयर में इस बार एक दिन में करीब 25 हजार लोगों को ही प्रवेश मिल पाने की संभावना है। आमतौर पर यह संख्या 50 हजार से एक लाख तक होती थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट