विज्ञापन
Home » Economy » PolicyShow your talent on Roposo, you will get Rs 10,000 per month

यहां आप भी अपना टैलेंट दिखाकर हर महीने कमा सकते हैं 10,000 रु. से अधिक

ढाई करोड़ से भी ज़्यादा लोग इस ऐप के माध्यम से दिखा रहे हैं अपना हुनर

1 of
 
नई दिल्ली। अगर आप में कोई टैलेंट है और आप बेहतर मौके की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप अपना टैलेंट दिखाकर हर महीने 10,000 रुपए या उससे अधिक कमा सकते हैं। यह मौका शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म "रोपोसो : टीवी बाई द पीपल" पर उपलब्ध है। इस ऐप के कई यूजर अच्छी पोस्ट बनाकर और अपने फॉलोअर्स बढ़ाकर महीने में 10 हजार रुपए कमा रहे हैं। देश के उभरते कलाकारों को एक बेहतरीन मंच देते हुए, रोपोसो ने अपना एक चैनल 'रोपोसो स्टार्स' रखा है। हम बता दें कि यह ऐप गुरुग्राम की स्टार्टअप कंपनी है और इस ऐप की चर्चा दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है। हाल ही में इस मोबाइल एप को 10 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली है।
रोपोसो के सीईओ और को-फाउंडर मयंक भांगड़िया ने कहा, 'हमारा उद्देश्य है कि हम भारत के उभरते कलाकारों को अपने सपने पूरे करने में मदद करें। आज के नौजवानों को सही मंच की बहुत जरुरत है। रोपोसो इन्हें केवल एक मंच नहीं, एक आय का स्रोत भी देता है। हमें खुशी है कि हम अपने यूजर्स के लिए यह कर पा रहे हैं।'
इससे हर दिन 2 लाख नए लोग जुड़ रहे हैं
 
इस मोबाइल ऐप पर हर दिन 2 लाख नए लोग जुड़ रहे हैं। रोपोसो ने पिछले साल अगस्त में एक फैशन सोशल नेटवर्क से टीवी बाई द पीपल बनने का निर्णय लिया था । तब से आज तक, रोपोसो ने 75 फीसदी ग्रोथ किया है। यह ऐप आने वाले समय में हिंदी यूज़र्स को कई गुना अधिक कमाई बढ़ाने की ओर काम करेगा। यह ऐप, हिंदी के अलावा बंगाली, मराठी, तमिल, तेलुगु, गुजराती, पंजाबी और बाकी भी कई अन्य भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।
 
 
आगे पढ़ें : ऐसे कमा सकते हैं आप यहां
 

 

ऐसे कर सकते हैं कमाई 

 
इस ऐप की पॉपुलैरिटी का मुख्य कारण इस ऐप का मनोरंजक यूजर इंगेजमेंट है। म्यूजिक, कॉमेडी, ब्यूटी, न्यूज और गैजेट जैसे 25 से अधिक चैनल्स के साथ रोपोसो अपने यूजर्स को एक आकर्षक मंच प्रदान करता है। जब यूजर्स मजेदार वीडियोज बनाते हैं तब रोपोसो पर उनको मिलते हैं 'रोपोसो कॉइंज (coins )' (10,000 कॉइंज 10 रुपए बनते हैं)। यह कॉइंज यूज़र्स paytm जैसे मोबाइल इ-वॉलेट में डलवा सकते हैं। यही नहीं, यूज़र्स एक दूसरे को यह कॉइंज गिफ्ट भी कर सकते हैं जिससे काफी सारे यूजर्स को और अच्छे वीडियोज बनाने का प्रोत्साहन मिलता है।
 
आगे पढ़ें :
 
 

यह है चैनल का मुख्य उद्देश्य

 
इस चैनल का मुख्य उद्देश्य देश के कोने-कोने से नए और बेहतरीन कलाकारों को ढूंढ़ना और उनकी वीडियोज को और पॉपुलर करना है। दिलचस्प और खूबसूरत फिल्टर्स के द्वारा रोपोसो यूजर्स अपनी वीडियोज को और सुंदर और आकर्षक बना सकते हैं। रोपोसो को टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट और बर्टल्समैन इंडिया इंवेस्टमेंट कंपनियों से बड़ी मात्रा में फंडिंग मिली है। इस फंडिंग को रोपोसो की 25 मिलियन कम्यूनिटी का विस्तार करने में खर्च किया जाएगा। इससे रोपोसो से जुड़े सभी यूजर्स के टैलेंट को एक बड़ा प्लेटफार्म मुहैया होता रहेगा।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन