विज्ञापन
Home » Economy » Policyshell out 11 lakh to stay at Luxury Hotels on 31 december

31 दिसंबर की एक रात बिताने के लिए 11 लाख, खूब चल रही है बुकिंग

इन होटलों में राजसी अंदाज में करें नए साल का भव्य स्वागत

1 of

नई दिल्लीनए साल के स्वागत के लिए होटलों में बुकिंग की कीमत आसमान छू रही हैं। बात करें लक्जरी होटलों की तो राजसी ठाट-बाट वाले इन होटलों ने एक रात का किराया 11 लाख रुपए तक कर दिया है। इन राजसी होटलों में उम्मेद भवन पैलेस और ताज लेक पैलेस जैसे आलीशान होटल शामिल हैं। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, इन होटलों में नए साल पर बिना किसी टैक्स के कम खर्च में लग्जरी होटलों में ठहरने का मौका मिलेगा। 

 

 किराया बढ़ने के बाद भी बुकिंग की डिमांड है

नइ साल के जश्न के लिए लोगों की सबसे अधिक पसंदीदा जगह राजस्थान है जहां होटलों एवं रिजाॅर्ट में बुकिंग की बड़ी डिमांड है। इस वजह से किराया आसमान छूने लगा है। 31 दिसंबर के लिए किराया तो रिकॉर्ड हाई पर पहुंच चुका है।

 

 

पिछले महीने के मुकाबले 40% बढ़ा किराया

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सामान्य कमरों के मुकाबले एक्सक्लूसिव सूइट्स का किराया बहुत अधिक होता है, लेकिन 31 दिसंबर के मौके पर इसमें और वृद्धि हो जाती है। इस वर्ष नवंबर महीने के मुकाबले किराया 40 प्रतिशत तक बढ़ चुका है। दरअसल, अमीर वर्ग नए साल की बेहद भव्य शुरुआत करना चाहता है। उनके लिए जयपुर के रामबाग पैलेस में 8.52 लाख रुपए की दर पर रूम उपलब्ध है। इसमें टैक्स जुड़ा हुआ नहीं है। पिछले वर्ष के मुकाबले रामबाग पैलेस ने अपना किराया 7 प्रतिशत बढ़ाया है। दूसरे होटलों में भी लग्जरी सूइट्स का प्रतिशत इसी के आसपास होता है। इन सूइट्स का औसत किराया 25 से 70 हजार रुपए तक होता है। 

 



 

राजस्थान का रिजॅार्ट्स बना लोगों की  पहली पसंद 

राजस्थान जितने महंगे होटल और रेजॉर्ट देश में बहुत कम जगहों पर पाए जाते हैं। लोग नए वर्ष के स्वागत के लिए राजस्थान में रिजॉर्ट्स समेत अन्य आलिशान स्थलों का चुनाव करते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन