Home » Economy » PolicySave up to 35% when you book before January 31, 2019 for Antarctica Trip

अंटार्कटिका जाना है तो 31 जनवरी 2019 से पहले करा लें बुकिंग, यहां मिल रही है भारी छूट

अभी बुकिंग कराने पर आपको 35 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल सकता है

1 of

 

 

नई दिल्ली। अंटार्कटिका, महाद्वीप सातों महाद्वीपों में सबसे ठंडा महाद्वीप है। यह चारों ओर से दक्षिणी महासागर से घिरा हुआ है। यह 99 फीसदी बर्फ से ढका हुआ है। अंटार्कटिका में ट्रैवलिंग सीजन सिर्फ पांच महीने होता है इसलिए यहां जाना काफी महंगा पड़ता है। ऐसे में अंटार्कटिका जाना लोगों का ड्रीम होता है लेकिन अब यह ड्रीम पूरा हो सकता है। अगर आप अंटार्कटिका घूमने जाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। नॉर्थ अमेरिका की पोलर ट्रैवल एडवाइजर एजेंसी अंटार्कटिका ट्रिप का लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। 31 जनवरी 2019 से पहले बुकिंग पर आपको 35 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल सकता है।

 

अंटार्कटिका ट्रिप पर अलग-अलग सर्विस पैकेज के लिए आपको अलग-अलग दाम चुकाने होंगे।

 

कितना आएगा रहने का खर्च

 

10 से 13 दिन तक के इस ट्रिप के लिए आपको सिर्फ रहने पर कम से कम 4 लाख 20 हजार रुपये प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे। जी हां, अकॉमडेशन पैकेज की शुरूआत 5,895 डॉलर यानी करीब 4 लाख 20 हजार रुपये से हो रही है। आप चाहे तो 12,495 डॉलर यानी करीब 8 लाख 90 हजार में सुइट कमरा भी बुक करा सकते हैं। 31 जनवरी से पहले बुकिंग पर 35% का डिस्काउंट मिलेगा।

 

 

आगे पढ़ें :

फोटोग्राफीएडवेंचर के लिए भी चार्ज

 

यहां फोटोग्राफी और एडवेंचर्स के लिए आपको 6,670 डॉलर यानी करीब 4 लाख 80 हजार खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन इसपर आपको 30 परसेंट तक डिस्काउंट भी मिल सकता है। इस खर्चे में आप अंटार्कटिका के फोटो की प्रदर्शनी भी देख पाएंगे। साथ ही अंटार्कटिका में फोटोग्राफी के ट्रिक भी सीख पाएंगे।

 

अंटार्कटिका के लिए हवाई किराया

चिली के पुंटा आरेनस शहर से किंग जॉर्ज आइलैंड की उड़ान के लिए आपको 13795 डॉलर यानी करीब 10 लाख रुपये चुकाने होंगे। हवाई उड़ान पर भी 30 परसेंट डिस्काउंट का ऑफर किया गया है। इस खर्चे में आप साउथ शेटलंड आइलैंड्स, अंटार्कटिक प्रायद्वीप का ज्यादातर हिस्सा और अंटार्कटिक सर्कल का ज्यादातर हिस्से का हवाई सैर भी कर पाएंगे।

 

आगे पढ़ें :

रिसर्च के लिए देने होंगे अलग शुल्क

 

दरअसल अंटार्कटिका पहुंचने वालों में ज्यादातर रिसर्चर ही होते है। इसलिए ट्रैवल एजेंसी ने उनके लिए भी एक पैकेज तैयार किया है। यहां 11 दिनों तक रिसर्च और डेप्थ जानकारी इकट्ठा करने के लिए 17,495 डॉलर यानी करीब साढ़े 12 लाख रुपये चुकाने होंगे। इसपर किसी तरह का डिस्काउंट भी नहीं मिलेगा।


 


 

 

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट