Home » Economy » PolicyRBI Governor urjit patel appears before Par panel assures steps to strengthen banking system

बैंकिंग सिस्‍टम को बना रहे मजबूत, NPA संकट पर जल्‍द पा लेंगे काबू: संसदीय समिति से उर्जित पटेल

इनसॉल्‍वेंसी एंड बैंकरप्‍सी कोड (IBC) लागू होने के बाद NPA के मामले में हालात सुधरे- RBI गवर्नर

RBI Governor urjit patel appears before Par panel assures steps to strengthen banking system

नई दिल्‍ली. मंगलवार को रिजर्व बैंक (RBI) गवर्नर उर्जित पटेल को बैड लोन, बैंक फ्रॉड, कैश की किल्‍लत और कुछ अन्‍य मुद्दों पर कड़े सवालों का सामना करना पड़ा। पटेल से यह सवाल पार्लियामेंटरी स्‍टैंडिंग कमेटी ऑन फाइनेंस ने पूछे और पटेल ने भरोसा दिलाया कि बैंकिंग सिस्‍टम को मजबूत बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक RBI गवर्नर ने कमेटी के सदस्‍यों के सामने यह विश्‍वास जताया कि जल्‍द ही नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (NPAs) के संकट पर काबू पा लिया जाएगा। 

 

बता दें कि देश में बैड लोन, पब्लिक सेक्‍टर बैंकों की स्थिति और पंजाब नेशनल बैंक में हुए 13,000 करोड़ रुपए के फ्रॉड को लेकर चिंता की स्थिति है। पटेल ने कमेटी को यह भी बताया कि इनसॉल्‍वेंसी एंड बैंकरप्‍सी कोड (IBC) लागू होने के बाद NPA के मामले में हालात सुधरे हैं। पटेल से कमेटी ने लोन रिस्‍ट्रक्‍चरिंग प्रोग्राम्‍स को लेकर भी सवाल पूछे। 

 

कांग्रेसी नेता मोइली ने मांगी नकदी किल्‍लत, फ्रॉड रोकने में नाकामयाबी की वजह

वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता वीरप्‍पा मोइली की अगुवाई में कमेटी की कुछ सदस्‍यों ने हाल ही में हुई ATM में कैश न होने की घटनाओं और बैंक फ्रॉड रोकने के लिए पर्याप्‍त कदम न उठाए जाने के पीछे का कारण बताने की मांग की। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट