Home » Economy » Policywhatsapp on fake massage

Whatsapp को भारत सरकार की चेतावनी, फर्जी मैसेज रोको वरना होगा एक्‍शन

भारत में ग्रिवांस ऑफिसर नियुक्‍त करे कंपनी

whatsapp on fake massage

नई दिल्‍ली। इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एंड आईटी मिनिस्‍टर रवि शंकर प्रसाद ने व्‍हाट्सऐप से कहा है कि वे जल्‍द से जल्‍द फजी मैंसेज या हिंसा भड़काने वाले मैसेज की समस्‍या का समाधान करें वरना भारत सरकार कंपनी के खिलाफ एक्‍शन लेगी।  रवि शंकर प्रसाद ने मंगलवार को व्‍हाट्सऐप कंपनी के चीफ से मुलाकात के दौरान यह बात कही। व्‍हाट्स ऐप कंपनी भारत में भीड़ के द्वारा हिंसा के मामलों को लेकर विवादों में है। सरकार का मानना है कि व्‍हाट्स ऐप पर मैसेज के जरिए लोगों को भड़काया जा रहा है। 

 

भारत में ग्रिवांस ऑफिसर नियुक्‍त करे कंपनी 

 

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि व्‍हाट्सऐप चीफ को कहा गया है कि वे कंपनी भारत में एक ग्रिवांस ऑफिसर नियुक्‍त करे जो व्‍हाट्सऐप के प्‍लेटफॉर्म पर सर्कुलेट किए जा रहे  हिंसा भड़काने वाले फर्जी मैसेज की शिकायत पर तेजी से कार्रवाई कर सके। प्रसाद ने कहा कि अगर व्‍हाट्स ऐप कोई एक्‍शन नही लेती है तो उसके खिलाफ हिंसा भड़काने के मामले में कार्रवाई हो सकती है। 

 

कंपनी को भारत में स्‍टोर करना होगा 

 

प्रसाद ने यह भी कहा कि व्‍हाट्स ऐप को पेमेंट सर्विस शुरू करने के लिए कंपनी को भारत में डाटा स्‍टोर करना होगा। उन्‍होंने कहा कि कंपनी से कहा गया है कि देश के किसी खास इलाके में अगर बल्‍क में मैसेज सर्कुलेट हो रहा है। रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि मेने पहले भी कहा है कि किसी खास इलाके में उसी दिन लाखों की संख्‍या में सर्कुलेट हो रहे मैसेज की पहचान करना राकेट साइंस नहीं है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट