विज्ञापन
Home » Economy » PolicyRahul promises minimum income guarantee of Rs 10,000 to every poor in country

हर परिवार को 10 हजार रुपए महीना देंगे राहुल गांधी, पटना रैली में किया वादा

कहा-सरकार बनने पर गरीबों को मिलेगा न्यूनतम आय गारंटी अधिकार

1 of

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से 1 फरवरी को अंतरिम बजट में की गई लोकलुभावन घोषणाओं के तीसरे ही दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूनतम आय गारंटी के तहत बड़ा वादा कर दिया है। बिहार के पटना में जन आकांक्षा रैली में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी तो हर गरीब परिवार को 10 हजार रुपए महीने दिए जाएंगे। 

 

जरूर पूरा करेंगे अपना वादा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह वह जुमलेबाजी नहीं कर रहे हैं और सरकार बनने पर यह वादा हर हाल में पूरा किया जाएगा। पटना के गांधी मैदान में सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने लंबे-चौड़े वादे किए थे, लेकिन प्रधानमंत्री बनने का बाद एक भी वादा पूरी नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने सभी वादे पूरे करती है और अगर आने वाले लोकसभा चुनावों के बाद उनकी सरकार बनती है तो हर गरीब परिवार को न्यूनतम आय गारंटी के तहत 10,000 रुपए दिए जाएंगे। राहुल के कहा कि कांग्रेस पार्टी मोदी की तरह केवल चुनावी जुमले नहीं कहती है। 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पर ली चुटकी


कांग्रेस अध्यक्ष ने चुटकी लेते हुए कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों की चिंता की ही नहीं। यदि ऐसा होता तो वित्त वर्ष 2019-20 के बजट में किसानों को प्रत्येक वर्ष छह हजार रुपए (प्रत्येक दिन 17 रुपए) का प्रस्ताव नहीं किया जाता। मोदी सरकार ने एक तरफ तो विजय माल्या को 10 हजार करोड़ रुपए दे दिए, वहीं गरीब किसान के परिवार को साढ़े तीन रुपए देकर ही संसद में तालियां बजवाईं तथा इसे ऐतिहासिक फैसला भी बताया। उन्होंने कहा कि यदि इस बार केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो वह हर गरीब के बैंक खाते में पैसे डालेगी।

कांग्रेस की कथनी-करनी में अंतर नहीं


राहुल ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस ने लोगों से वादा किया था कि यदि इन राज्यों में उनकी सरकार बनी तो वह दस दिन के अंदर किसानों के ऋण माफ कर देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी कथनी और करनी को एकजैसा रखते हुए इन राज्यों में सरकार बनने के महज दो दिन के अंदर ही किसानों के कर्ज माफ कर दिए। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हम श्री नरेंद्र मोदी वाला वादा नहीं करते, जिसे पूरा न किया जाए।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन