विज्ञापन
Home » Economy » PolicyRahul Gandhi says no exam fee for government job in congress government

बेरोजगारों से राहुल गांधी का बड़ा वादा, सत्ता में आए तो सरकारी नौकरी के लिए नहीं देनी होगी फीस

फीस को लेकर कई बार आवाज उठा चुके हैं युवा

Rahul Gandhi says no exam fee for government job in congress government

Rahul Gandhi says no exam fee for government job in congress government: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का लोकसभा चुनावों के दौरान युवाओं को लुभाने के लिए प्रयास लगातार जारी है। इस बार राहुल गांधी ने वादा किया है कि यदि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसी भी प्रकार की सरकारी नौकरी के लिए बेरोजगार युवाओं को फीस नहीं देनी होगी।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का लोकसभा चुनावों के दौरान युवाओं को लुभाने के लिए प्रयास लगातार जारी है। इस बार राहुल गांधी ने वादा किया है कि यदि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसी भी प्रकार की सरकारी नौकरी के लिए बेरोजगार युवाओं को फीस नहीं देनी होगी।

फेसबुक पोस्ट के जरिए किया वादा
राहुल गांधी ने पहले चरण के चुनाव से दो दिन पहले सोमवार को अपनी फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि कांग्रेस सरकार, सरकारी परीक्षाओं और सरकारी पदों के लिए होने वाली परीक्षाओं में लगने वाले आवेदन शुल्क को समाप्त करेगी। इसके जरिए राहुल गांधी युवाओं को पार्टी से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इस पोस्ट के साथ राहुल ने एक फोटो भी शेयर किया है जिसमें वह गर्मजोशी से छात्रों से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं। 

घोषणा पत्र में किए हैं कई वादे
इससे पहले कांग्रेस ने 2 अप्रैल को जारी घोषणा पत्र में सरकार बनने पर 31 मार्च 2019 तक के पुराने शिक्षा ऋण पर बकाया ब्याज को माफ करने, शिक्षा ऋण के लिए एकल खिड़की सिस्टम की व्यवस्था करने, जब तक छात्र को नौकरी नहीं मिलती या स्वरोजगार के माध्यम से कमाई नहीं होती, तब तक ब्याज नहीं जैसे वादे कर चुके हैं। इसके अलावा राहुल ने शिक्षा पर जीडीपी का 6 फीसदी खर्च करने की बात कही है।

छात्र कई बार उठा चुके हैं फीस का मुद्दा
देशभर में हर साल करोड़ों छात्र सरकारी नौकरियों के लिए फॉर्म भरते हैं। इस फॉर्म के साथ सभी छात्रों को अपने वर्ग के अनुसार फीस देनी होती है। इस फीस को लेकर छात्र कई बार अपनी आवाज उठा चुके हैं। छात्रों का कहना है कि एक तो वह पहले से ही बेरोजगार है। साथ ही फीस की वजह से उन पर अनावश्यक बोझ पड़ता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss