विज्ञापन
Home » Economy » PolicyRahul Gandhi declared Minimum Income Scheme Today

राहुल गांधी का बड़ा दांव, 5 करोड़ परिवारों को सालाना मिलेंगे 72 हजार रुपए, 25 करोड़ लोगों को फायदा

जानिए कौन उठा सकेगा इस स्कीम का फायदा

Rahul Gandhi declared Minimum Income Scheme Today

Rahul Gandhi declares Minimum Income Schem: कांग्रेस पार्टी ने देश के गरीबों के लिए न्यूनतम आय स्कीम कर घोषणा की है। इसके तहत कांग्रेस हर गरीब परिवार को 12 हजार रुपए प्रति महीना और साल के 72 हजार रुपए मिलेंगे। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा करते हुए कहा कि जिन लाेगों की आमदनी 12 हजार रुपए से कम है, उन्हें इसका फासदा मिलेगा। पांच करोड़ परिवारों को इस स्कीम के तहत पैसा दिया जाएगा, जिसका फायदा 25 करोड़ लोगों को मिलेगा।

नई दिल्ली.

कांग्रेस पार्टी ने देश के गरीबों के लिए न्यूनतम आय स्कीम कर घोषणा की है। इसके तहत कांग्रेस हर गरीब परिवार को 12 हजार रुपए महीना और साल के 72 हजार रुपए मिलेंगे। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि यह 12 हजार रुपए 6 माह में मिलेंगे या प्रति माह 6 हजार रुपए दिए जाएंगे। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा करते हुए कहा कि जिन लाेगों की आमदनी 12 हजार रुपए से कम है, उन्हें इसका लाभ मिलेगा। पांच करोड़ परिवारों को इस स्कीम के तहत पैसा दिया जाएगा, जिसका फायदा 25 करोड़ लोगों को मिलेगा।

 

 

आसानी से चलाई जा सकती है स्कीम

राहुल गांधी ने कहा कि इस स्कीम को मनरेगा-2 स्कीम समझा जाए। इस स्कीम के तहत गरीबों को तब तक 12 हजार रुपए महीना की मदद दी जाएगी जब तक उनकी मासिक आय 12 हजार रुपए नहीं हो जाती है। इससे गरीब परिवारों की न्यूनतम आय सुनिश्चित की जा सकेगी। सबसे गरीब परिवारों में से 20 फीसदी को यह रकम मिलेगी। उन्हाेंने कहा कि सरकार के पास पैसा है, इससे स्कीम को आसानी से चलाया जा सकता है।

 

देश से मिटा देंगे गरीबी का नामो-निशान

राहुल गांधी ने कहा, 'गरीबी पर अंतिम वार शुरू हो गया है। हम देश से गरीबी का नामो-निशान मिटा देंगे। उन्हाेंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने इस योजना के आर्थिक पहलुओं की समीक्षा कर ली है। स्कीम को फाइनल करने से पहले नामी अर्थशास्त्रियों और जानकारों की राय ली गई है। लोगों ने पिछले पांच साल में बहुत सहा है और अब हम लोगों को न्याय देंगे।'

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन