Home » Economy » PolicyPriyanka-Nick Married In Jodhpur's Umaid Bhawan, One Night Cost Rs43 lakh

जोधपुर के उमैद भवन में होगी प्रियंका-निक की शादी, यहां एक रात रुकने के लिए खर्च करने पड़ते है 43 लाख

उमैद भवन का दरवाजा पहली बार 1942 में खोले गए थे

1 of

नई दिल्ली। जहां दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भारत से दूर इटली के लेक कोमो में शादी रचाई, वहीं देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा अपने अमेरिकी ब्यॅाफ्रेंड निक जोनस के साथ भारत में शादी करने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस की माने तो प्रियंका चोपड़ा जोधपुर के उमैद भवन में शादी करेंगी। यह शादी 2 दिसंबर को भारतीय परंपरा के अनुसार होगी। उमैद भवन पैलेस को चित्तर पैलेस के नाम से भी जाना जाता है। बताया जाता है कि यहां एक रात रुकने के लिए 43 लाख रुपए खर्च करने पड़ते हैं। बताया जाता है कि उमैद भवन का दरवाजा पहली बार 1942 में खोले गए तब से यह काफी समय तक जोधपुर राजपरिवार का निवास स्थान रहा है। इस भवन की भव्यता और सजावट लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है।

 

आगे पढ़ें

 

 

भव्य है उमैद भवन

52 एकड़ की जमीन में फैला यह महल राजस्थान आर्किटेक्चर का खूबसूरत नमूना है। इसे दुनिया का छठवा सबसे बड़ा महल माना जाता है। इसमें लगभग सभी किस्म के फूलों का बगीचा देख सकते हैं। इस महल में 347 कमरे हैं। इस महल से जोधपुर की खूबसूरती का नजारा भी देखा जा सकता है। साथ ही इस महल से आप 14 वीं सदी का मेहरानगढ़ किले को देख सकते हैं। इस महल में 22 कमरे और 42 सुइट्स हैं। जिसमें सबसे मशहूर यहां महारानी सुइट है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो प्रियंका और निक शादी की रात महारानी सुइट में ठहरेंगे।

 

आगे पढ़ें :

प्रियंका चोपड़ा अपने मंगेतर निक जोनस के साथ इस महल का जायजा लेने के बाद इसे बुक किया है। बताया जाता है कि उमैद भवन प्रियंका का ड्रीम वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक है। शुक्रवार को प्रियंका की मां मधु चोपड़ा भी इस महल में पहुंची थी। इस महल में नीता अंबानी अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर चुकी है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss