Advertisement
Home » Economy » PolicyPrime Minister Narendra Modi may announce many benefits for farmers soon

एक-दो दिन में किसानों के लिए राहत पैकेज का ऐलान संभव, खुद घोषणा करेंगे पीएम मोदी, जानिए क्या-क्या लाभ मिलेंगे

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देने की तैयारी

1 of

मनोज कुमार

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार लोकसभा चुनावों के पहले किसानों को कई बड़ी राहत देने की योजना बना रही हैं। इनकी घोषणा एक-दो दिन में हो सकती हैं। संभावना जताई जा रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी खुद इसकी घोषणा भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन या इससे पहले कर सकते हैं। यह अधिवेशन 23-24 जनवरी को गोरखपुर में होने जा रहा है।

 

अधिवेशन से पहले भी हो सकती है घोषणा 

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नरेश सिरोही का कहना है कि केंद्र सरकार या खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के लिए राहतभरी घोषणाएं कर सकते हैं। यह घोषणाएं गोरखपुर में होने वाले भाजपा किसान मोर्चा के अधिवेशन से पहले ही हो सकती हैं। सिरोही का कहना है कि कर्जमाफी के बजाए किसानों के लिए डायरेक्ट कैश ट्रांसफर स्कीम लागू की जा सकती है। इसका कारण यह है कि प्रदेश की योगी सरकार पहले ही कर्जमाफी कर चुकी है। 

बजट में भी मिलेंगी कई सौगातें


नरेश सिरोही के अनुसार, डायरेक्ट कैश ट्रांसफर स्कीम के अलावा केंद्र की मोदी सरकार किसानों को कई अन्य राहत भरी घोषणाएं भी कर सकती है। इसकी घोषणा बजट में हो सकती है। माना जा रहा है कि सरकार किसानों को सस्ता फसल बीमा, कृषि उत्पादों पर सब्सिडी समेत अन्य राहत भी दे सकती है। 

प्रधानमंत्री करेंगे अधिवेशन का समापन


लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में भाजपा किसान मोर्चा का अधिवेशन हो रहा है। नरेश सिरोही के अनुसार, इस अधिवेशन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। अधिवेशन में देश के सभी राज्यों से भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं। अधिवेशन में केंद्र सरकार की नीतिया पर चर्चा होगी। इस अधिवेशन का समापन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस दौरान वह किसान मोर्चा के पदाधिकारियों से किसानों की समस्याओं पर चर्चा करेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement