विज्ञापन
Home » Economy » PolicyPM Narendra Modi to visit Varanasi today, inaugurate projects

काशी का कायाकल्प करने पहुंचे पीएम मोदी, 3382 करोड़ की सौगात देंगे

सड़क से लेकर रेल तक में बदलाव की लिखेंगे कहानी

1 of

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को काशी पहुंच गए हैं। एजेंसी के मुताबिक मोदी पूर्व निर्धारित समय से बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे, यहां राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी के अन्य नेताओं ने पुष्प भेंट कर आगवानी की।

 

3382 करोड़ रुपकी विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे

पीएम करीब चार घंटे रहकर चार स्थानों का दौरा करेंगे। इस दौरान 3382 करोड़ रुप की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था का सघन पूर्वाभ्यास किया गया। प्रधानमंत्री सबसे पहले डीरेका में कन्वर्जन लोको इंजन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद रविदास मंदिर में मत्था टेकने सीरगोवर्धनपुर भी जाएंगे। यहां ट्रस्टियों से बातचीत कर हालचाल लेंगे। रविदास जयंती के मौके पर मंच से श्रद्धालुओं को संबोधित करने पंडाल में भी जाएंगे। यहां ट्रस्ट की ओर से पीएम का सम्मानित किया जाएगा। रोहनिया के पास औढ़े गांव में पीएम विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां पीएम केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के एक-एक लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी देंगे।

इन योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे

इसमें 3167 करोड़ रुपए से डीरेका में कन्वर्जन लोको इंजन, होमीभाभा कैंसर संस्थान, बीएचयू में कैंसर सेंटर, गोईठहां एसटीपी, डब्ल्यूटीपी सहित करीब 39 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा सीरगोवर्धन स्थित रविदास जन्मस्थली पर सुंदरीकरण का कार्य, प्रसाद योजना से वाराणसी का पर्यटन विकास व कज्जाकपुरा में आरओबी सहित करीब 214 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। 

 

 

 

 

सुरक्षा का पुख्ता

कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी की आतंकी घटना के बाद पीएम की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। इस दृष्टि से उनके पिछले दौरों की तुलना में इस बार सुरक्षा के मानक कड़े किए गए हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन