विज्ञापन
Home » Economy » PolicyPM kisan samman nidhi yojana of 2000 rupees will get credited this week

कल से मिलेगी 2000 रुपए की दूसरी किस्त, 4.74 करोड़ किसानों को मिलेगा लाभ

केवल इन किसानों को ही मिलेगा फायदा

PM kisan samman nidhi yojana of 2000 rupees will get credited this week

PM kisan samman nidhi yojana of 2000 rupees will get credited this week प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की दूसरी किस्त को सरकार से मंजूरी मिल चुकी है। जिसके चलते अप्रैल माह में किसानों के खातों में दूसरी किस्त आ जाएगी। उन सभी किसानों के खातों में 2 हजार रुपए डाले जाएंगे जिनका पंजीकरण 10 मार्च को लोकसभा चुनावों की घोषणा के साथ मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के लागू होने से पहले पूरा हो गया था। 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की दूसरी किस्त को सरकार से मंजूरी मिल चुकी है। जिसके चलते अप्रैल माह में किसानों के खातों में दूसरी किस्त आ जाएगी। उन सभी किसानों के खातों में 2 हजार रुपए डाले जाएंगे जिनका पंजीकरण 10 मार्च को लोकसभा चुनावों की घोषणा के साथ मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के लागू होने से पहले पूरा हो गया था। 

किसानों के खाते में 1 अप्रैल से ट्रांसफर होने शुरू हो जाएंगे पैसे


कृषि मंत्रालय के अनुसार 10 मार्च से पहले 4.74 करोड़ किसानों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।जबकि सवा सात करोड़ किसानों को इसका लाभ चुनाव के बाद मिल सकेगा। राज्यों ने 4.5 करोड़ किसानों का डाटा भेजा था, जून तक 12 करोड़ किसानों को 2000 की किस्त मिलेगी। इनको इस महीने के अंत तक पहली किस्त के 2000 रुपए मिल जाएंगे। दूसरी किस्त के 2000-2000 रुपए किसानों के खाते में 1 अप्रैल से ट्रांसफर होने शुरू हो जाएंगे। 

किसानों के पंजीकरण का कार्य जारी


एक अधिकारी ने बताया कि इस योजना के तहत देश के करीब 12 करोड़ छोटे और सीमांत किसानों को लाभ दिया जाना है। लेकिन हम मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के लागू होने से पहले 4.74 करोड़ किसानों का पंजीकरण पूरा कर पाए हैं। अन्य किसानों के पंजीकरण का कार्य चल रहा है। इस बार 4.74 करोड़ किसानों को दूसरी किस्त के रूप में 2000 रुपए मिलेंगे। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन