बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyमोदी सरकार की कैबिनेट में फेरबदल, पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार

मोदी सरकार की कैबिनेट में फेरबदल, पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार

मोदी सरकार की कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया गया है। न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक अरुण जेटली के स्‍वास्‍थ्‍य कारणों की वजह से

1 of

 

नई दिल्‍ली. मोदी सरकार ने कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया गया है। न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक वित्‍तमंत्री अरुण जेटली के स्‍वास्‍थ्‍य कारणों की वजह से रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। जबकि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय स्‍मृति ईरानी से वापस ले लिया गया है। अब स्मृति ईरानी के पास सिर्फ कपड़ा मंत्रालय रह गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय अब राज्यवर्धन सिहं राठौर को दिया गया है। राठौर के पास पहले से ही खेल मंत्रालय है। 

 

 

इनका भी बदला मंत्रालय 
वहीं एसएस अहलूवालिया का भी मंत्रालय बदला गया है। वह अब इलेक्ट्रॉनिक्स राज्य मंत्री होंगे। अहलूवालिया के पास पहले पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय था। वहीं केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कनन्नथानम को इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय से हटा दिया गया है। 

 

 

जेटली की रिकवरी तक गोयल संभालेंगे वित्‍त मंत्रालय 
वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार मिला है। जेटली की रिकवरी तक गोयल उनका काम देखेंगे। बता दें कि सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में जेटली का किडनी ट्रांसप्‍लांट हुआ। किडनी की बीमारी से ग्रस्त केन्द्रीय मंत्री का पिछले एक महीने से डायलिसिस हो रहा था। 

 

 

जेटली की हालत में सुधार
किडनी ट्रांसप्लांट के लिए शनिवार को दिल्ली एम्स में भर्ती हुए अरुण जेटली की हालत अब स्थिर है। स्पेशलिस्ट डॉक्टरों ने सोमवार सुबह ही उनका इलाज शुरू किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर जेटली को जल्द ठीक होने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि किडनी की बीमारी के चलते उन्होंने महीनेभर तक डायलिसिस कराया था।

 

 

ऑपरेशन के लिए बुलाए गए स्पेशलिस्ट डॉक्टर
एम्स में जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टर बुलाए गए। इनमें अपोलो हॉस्पिटल के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. संदीप गुलेरिया भी शामिल हैं। वे एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के भाई और जेटली के दोस्त हैं। बता दें कि कुछ साल पहले एम्स में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट