Home » Economy » PolicyEnjoy Paramotoring in Jaisalmer in just Rs 2500

रेत के टीलों पर उठाएं पैरामोटरिंग का लुत्फ, खर्च होंगे इतने रुपए

जैसलमेर घूमने के लिए यह कंपनी दे रही है सस्ता पैकेज

1 of

नई दिल्ली। अगर आप भी अपने ट्रिप को यादगार बनाना चाहते हैं और आप एडवेंचर ट्रिप के शौकीन हैं, तो जैसलमेर आपको कभी निराश नहीं करेगा। थार रेगिस्तान के ह्रदय में बसा, चमचमाता जैसलमेर आज भी अपनी पुरानी संस्कृति और परंपरा के लिए जाना जाता है। जैसलमेर एक ऐसा शहर भी है जहां आप किले के अंदर ही ज़िन्दगी का अनुभव कर सकते हैं। यह ऐसे शहरों में से एक है जो यूनेस्को की विश्व विरासत स्थलों की सूची में शामिल है। विंटर में घूमने के लिए जैसलमेर पसंदीदा टूरिस्ट स्थानों में से एक है। यहां इन दिनों डेजर्ट कैंप लगता है। सैम रेत के टीलों पर पैरामोटरिंग जैसी रोमांचक क्रियाओं के मजे आप इस गोल्डन शहर में भरपूर ले पाएंगे । अगर आप पैरामोटरिंग का मजा लेना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि आपको कितने रुपए चुकाने होंगे।

 

इतना पड़ेगा खर्च

अगर आप जैसलमेर खासकर पैरामोटरिंग करने के लिए जाना चाहते हैं  तो आपको प्रति व्यक्ति 2500 रुपए चुकाने होंगे। पैरामोटरंग करने के लिए आपको एक दिन पहले बुकिंग करानी होगी।इसकी सुविधा किसी पैकेज में नहीं दी जाती है इसके लिए वेन्यू पर ही बुकिंग कराई जाती है। 

 

यह कंपनी दे रही है सस्ता पैकेज

जैसलमेर की होटल एंड रिजॅार्ट कंपनी 'द गोल्डन कैंप' आपके लिए खास पैकेज लेकर आई है। द गोल्डन कैंप चार पैकेज दे रही है। अगर आप पैकेज 'ए' और पैकेज 'बी' लेते हैं, तो इसमें आपको दो लोगों पर 15,999 रुपए चुकाने होंगे। इसमें जोधपुर एयरपोर्टर/ रेलवे स्टेशन से एसी कार मिलेगी। इसके साथ ही जैसलमेर पहुंचने पर ब्रेकफास्ट, ड्रिंक, दो रात के लिए कैंप में ठहरना, मिनरल वाटर, राजस्थानी फूड, फोक म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। एक्सट्रा बेड के लिए आपको 2000 रुपए चुकाने होंगे। इस पैकेज में आपको जैसलमेर की साइटविजिट कराई जाएगी।

पैकेज 'सी' और पैकेज 'डी' के लिए आपको 12,999 रुपए चुकाने होंगे। इस पैकेज के तहत 3 रात दो दिन के लिए एक कपल को 12 हजार रुपए चुकाने होंगे। इसमें आपको कैब की सुविधा नहीं मिलेगी।

 

आगे पढ़ें :  

 

जैसलमेर में डेजर्ट कैंपिंग का लुत्फ उठाएं

 

ट्रैवल पसंद लोगों की पसंदीदा जगहों की सूची में जैसलमेर की डेजर्ट कैंपिंग शामिल है । 'सन सिटी' के नाम से मशहूर जैसलमेर में डेजर्ट कैंपिंग के दौरान आप बॉनफायर, बार्बेक्यू डिनर और आसपास के गांवों में घूमने और उनके कल्चर को जानने जैसी कई एक्टिवटिज कर सकते हैं। गोल्डन सिटी के नाम से मशहूर जैसलमेर में डेजर्ट सफारी के लिए साल भर टूरिस्ट आते हैं। लेकिन विंटर सीजन में इसका अलग आनंद है। जैसलमेर के डेजर्ट सफारी कैंप में कल्चरल प्रोग्राम, राजस्थानी फूड और ऐडवेंचर का मजा लेने के लिए हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं। यहां आप सैंड ड्यून का भी लुत्फ उठा सकते हैं जिसके लिए बड़ी संख्या में लोग दुबई भी जाते हैं।

 

आगे पढ़ें :

 

कैसे पहुंचे जैसलमेर

 

जैसलमेर दिल्ली से 793 किमी दूर है। जैसलमेर सड़क और ट्रेन मार्ग से सारे देश से जुड़ा हुआ  है। राष्ट्रीय राजमार्ग-15 जैसलमेर से होकर गुजरता है। नजदीकी रेलवे स्टेशन जैसलमेर जंक्शन है। इसके अलावा अगर आप वायु मार्ग से आना चाहें तो नजदीकी एयरपोर्ट जोधपुर है। जोधपुर से जैसलमेर 300 किमी दूर है। यहां से आप टैक्सी या फिर बस के जरिए जैसलमेर पहुंच सकते हैं। बस का किराया 200 रुपए प्रति व्यक्ति है, जबकि टैक्सी का किराया चार हजार से अधिक पड़ता है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट