विज्ञापन
Home » Economy » PolicyGoa Govt To Amend Goa Tourist Places Act, no more fun on the beaches

गोवा में मौज-मस्ती करना पड़ सकता है भारी, इन बात का रखें ख्याल, नहीं तो जाना पड़ेगा जेल

सरकार गोवा टूरिस्ट प्लेसेस एक्ट में संशोधन का प्रस्ताव लेकर आ रही है

1 of

नई दिल्ली.

अब गोवा में बीच पर बैठकर शराब पीना और खुले में खाना पकाना आपको महंगा पड़ेगा। इसके साथ ही खुले में कचरा फेंकना भी आपको मुश्किल में डाल सकता है। गोवा सरकार ने इन तीनों चीजों को अपराध की श्रेणी में शामिल कर लिया है। अगर अब आपने गोवा जाकर इन तीनों में से कुछ भी किया तो आप पर जुर्माना भी लगेगा और सरकार आपको जेल में भी डाल सकती है।

 

लगेगा इतना जुर्माना 

अगर आप अकेले ये अपराध करते पकड़े गए तो दो हजार रुपए जुर्माने के तौर पर देने होंगे और अगर दोस्तों के साथ पकड़े गए तो पूरे ग्रुप को दस हजार रुपए का जुर्माना देना होगा। सरकार ने गोवा टूरिस्ट प्लेसेस (प्रटेक्शन ऐंड मेंटनेंस ऐक्ट) 2001 में संशोधन का प्रस्ताव तैयार कर लिया है।

 

 

तीन महीने की सजा भी हो सकती है

सरकार ने यह फैसला शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों की वजह से होने वाले हादसों को कम करने के उद्देश्य से लिया है। राज्य के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने गुरुवार को बताया कि 29 जनवरी से शुरू हो रहे गोवा विधानसभा सत्र के दौरान पर्यटन व्यापार अधिनियम में संशोधन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि खुले में शराब पीने वालों पर 10000 रुपए तक जुर्माना लगाया जा सकता है। अगर ऐसा करते हुए कोई पाया जाता है तो उसे तीन महीने तक की सजा भी हो सकती है।

 

 

युवाओं की पसंदीदा जगह है गोवा

गोवा की खूबसूरत बीच, समुद्र की लहरें और समुद्र के किनारे की खूबसूरती दुनिया भर के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। इसके अलावा एक और चीज जो गोवा को लोकप्रिय बनाती है, वह है यहां पर मिलने वाली सस्ती शराब। यह शराब यहां आने वाले पर्यटकों के आकर्ष क प्रमुख केंद्र रहती है। समुद्र की लहरों का शोर सुनते हुए लोग शराब का लुत्फ उठा सकें इसके लिए कई रेस्टोरेंट बीच पर बने हैं। लेकिन कई लोग समुद्र किनारे शराब के नशे में धुत होकर हादसों को निमंत्रएा देते हैँ। ऐसे में अब इन सब पर पाबंदी लगने जा रही है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन