Advertisement
Home » Economy » PolicyNoida authority to install tyre killers

यूपी की सड़कों पर लगाए जाएंगे ‘टायर किलर्स', गलत दिशा में गाड़ी घुमाते ही टायर हो जाएगा पंक्चर

टायर किलर्स लगाने के लिए इन पांच जगहों को चुना गया है

1 of

नई दिल्ली। अब wrong side में गाड़ी चलाना आपके लिए महंगा पड़ सकता है। उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के लिए पुलिस और परिवहन विभाग की ओर से एक अनोखा इंतजाम किया गया है। नोएडा में गलत दिशा में वाहन चलाने वाले लोगों के लिए सड़क पर 'टायर किलर्स' लगाए जाएंगे। इस टायर किलर्स की खासियत होगी कि यह टायर किलर्स सही दिशा से आने वाले वाहनों के लिए एक स्पीड ब्रेकर के रूप में काम करेंगे, वहीं गलत दिशा से आने वाली गाड़ियों के पहिये इस पर पड़ते ही पंक्चर हो जाएंगे। 

 

नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया, गलत  दिशा में गाड़ी चलाना अपराध है बावजूद लोग नियम का पालन नहीं करते हैं इसके लिए टायर किलर्स लगाने का फैसला लिया गया है। इस उपकरण को अगले सप्ताह स्थापित किया जाएगा। एक ही दिन में तीन स्थानों पर टाॅयर किलर को फिक्स्ड करने का प्लान किया गया है।

 

इन पांच स्थानों में लगाए जाएंगे टायर किलर्स

नोएडा में ट्रैफिक कांस्टेबलों से मिले फीडबैक के बाद पांच स्थानों की पहचान की गई है। इनमें नोएडा सेक्टर-76, सेक्टर-74 का चौराहा, सेक्टर 77 नॉर्थ आई जंक्शन, होशियारपुर यू-टर्न के पास, सेक्टर 61 में साई मंदिर के यू-टर्न के पास और सेक्टर 75 मेट्रो स्टेशन के पास टायर किलर भी स्थापित किया जाएगा।

 

 

नोएडा में अधिकतर दो पहिया वाहन गलत दिशा में चलाते हुए पकड़े गए हैं

 

इस मामले में एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि नोएडा में अधिकतर लोग गलत दिशा में ही गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाते हैं। 500 मीटर से कम दूरी पर सही मोड़ होते हुए भी लोग जल्दीबाजी में नियम का उल्लघन करते हैं। इनमें अधिकतर दो पहिए वाहन होते हैं।

 

 

 

 

 

पुणे में भी लिया लगाया गया था टायर किलर

नोएडा की तरह ही महाराष्ट्र का शहर पुणे में भी इस तरह के फैसले लिए गए हैं। वहां भी गलत दिशा में वाहन चलाने वाले लोगों के लिए एक सड़क पर 'टायर कीलर्स' लगाए गए हैं और यह प्रयोग काफी सफल भी रहा है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss