विज्ञापन
Home » Economy » PolicyNitin Gadkari will inaugurate and lay the foundation stone of Rs 11595 crore in UP

आज UP पर होगी सौगातों की बौछार, नितिन गडकरी 11 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे

1 of

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को उत्तर प्रदेश में 11,595 करोड़ रुपए की राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वह नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इस बात की जानकारी मंगलवार को मंत्रालय की ओर से दी गई है। इस मौके गडकरी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

 

 

146 किलोमीटर लंबे अलीगढ़-मुरादाबाद खंड का उद्घाटन करेंगे।

गडकरी मुरादाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग-93 पर 950 करोड़ रुपए की लागत से बने 146 किलोमीटर लंबे अलीगढ़-मुरादाबाद खंड का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग-24 के 100 किलोमीटर लंबे छह लेन के हापुड़ बाईपास-मुरादाबाद खंड का शिलान्यास करेंगे। इस पर 3,441 करोड़ रुपये की लागत आएगी।


 

 

 


 


 

मेरठ में तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे

 

एजेंसी के मुताबिक, बयान में कहा गया है कि वह मेरठ में तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इनमें 708 करोड़ रुपए की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग-709A पर बनने वाला 88 किलोमीटर लंबा चार लेन का मेरठ-बुढाना-शामली-उत्तर प्रदेश/हरियाणा (करनाल सीमा) खंड, 2,120 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग-119 पर 54 किलोमीटर लंबा चार लेन का मेरठ-नजीबाबाद खंड और 207 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला 78 किलोमीटर लंबा मेरठ-मुजफ्फरनगर खंड शामिल है।


 

3,367 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले गढ़मुक्तेश्वर-मेरछ खंड का भी शिलान्यास करेंगे।

 

3,367 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले गढ़मुक्तेश्वर-मेरछ खंड का भी शिलान्यास करेंगे। बयान के मुताबिक गडकरी बागपत में राष्ट्रीय राजमार्ग-334B के 44 किलोमीटर लंबे दो लेन के मेरठ-बागपत-उत्तर प्रदेश/हरियाणा (सोनीपत सीमा) खंड का भी शिलान्यास करेंगे। इस पर 371 करोड़ रुपए की लागत आएगी। गडकरी नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत इन स्थानों पर कई सीवेज परिशोधन संयंत्र (एसटीपी) के काम की शुरुआत करेंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन