विज्ञापन
Home » Economy » PolicyNestle accepted in Supreme Court that maggi had the amount of lead

नेस्ले ने सुप्रीम कोर्ट में स्वीकार किया- मैगी में था यह जहरीला पदार्थ

कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान सामने आई यह बात

Nestle accepted in Supreme Court that maggi had the amount of lead
अगर आप भी मैगी खाते हैं तो यह खबर आपके लिए है। खाद्य उत्पाद बनाने वाली कंपनी नेस्ले ने सुप्रीम कोर्ट में मैगी को लेकर स्वीकार कर लिया कि मैगी में लेड की मात्रा थी। कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान कंपनी के वकीलों ने इस बात को स्वीकार किया है।

नई दिल्ली। अगर आप भी मैगी खाते हैं तो यह खबर आपके लिए है। खाद्य उत्पाद बनाने वाली कंपनी नेस्ले ने सुप्रीम कोर्ट में मैगी को लेकर स्वीकार कर लिया कि मैगी में लेड की मात्रा थी। कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान कंपनी के वकीलों ने इस बात को स्वीकार किया है। इसके बाद एक बार फिर नेस्ले की लड़ाई जोर पकड़ सकती है। कोर्ट ने मैगी में लेड की मात्रा को लेकर एनसीडीआरसी द्वारा दर्ज कराए गए मामले पर सुनवाई की। 

 

सरकार ने 640 कराेड़ रुपए की मांग की थी
गौरतलब है कि स्वास्थ्य सुरक्षा के मानदंडों को पूरा न कर पाने पर पिछले साल टनों की मात्रा में मैगी को नष्ट कर दिया गया था। इसके अलावा, सरकार ने मुआवजे के तौर पर 640 करोड़ रुपए की भी मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट के जज ने नेस्ले के वकील से कहा उन्हें लेड की मौजूदगी वाला नूडल क्यों खाना चाहिए? इस पर उन्होंने कहा था कि मैगी में लेड की मात्रा परमीसिबल सीमा के अंदर थी, जबकि अब स्वीकार कर रहे हैं कि मैगी में लेड था। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन