विज्ञापन
Home » Economy » PolicyMVL owner arrested for Fraud of Rs 23,000 crore

23000 करोड़ रुपए का ठग, चतुराई से किया काम, धरा गया

प्रोजेक्ट शुरू नहीं हुआ लेकिन पीड़ितों से लिया पूरा पैसा

MVL owner arrested for Fraud of Rs 23,000 crore

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने देश के एक और बड़े बिल्डर को गिरफ्तार किया है। एमवीएल लि. के मालिक व निदेशक प्रेम आदिप को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने देश के एक और बड़े बिल्डर को गिरफ्तार किया है। एमवीएल लि. के मालिक व निदेशक प्रेम आदिप को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, प्रेम आदिप ने हजारों निवेशकों से फ्लैट्स के नाम पर करीब 23 हजार करोड़ रुपए ले लिए। उनकों ना तो पैसा लौटाया ना ही प्लैट्स दिए गए। बुधवार को दिल्ली पुलिस ने आदिप को कोर्ट में पेश किया। दिल्ली के वरूण शर्मा की शिकायत पर जालसाजी व धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में वर्ष 2018 में मामला दर्ज किया किया था।

 

ऐसे किया चतुराई से काम

वरूण शर्मा के अनुसार, बिल्डर प्रेम आदिप ने उसे पाल्म प्रोजेक्ट के तहत भिवाड़ी, राजस्थान में प्लैट्स देेने का वादा किया था। उसने कई किस्तों में साल 2012 में 2.20 करोड़ रुपए जमा करा दिए थे। उसे तीन वर्ष में फ्लैट्स देने का वादा किया गया था। साल 2015 में जब उसने भिवाड़ी में जाकर देखा तो पता चला कि कंपनी ने निर्माण कार्य शुरू ही नहीं किया था। बताया गया कि जमीन को संबंधित अथॅारिटी से अनुमति भी नहीं मिली है। इस पर जब बिल्डर से पैसे मांगे तो उन्होंने पैसे देने से साफ इनकार कर दिया।

ईओडब्ल्यू ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि एमवीएल लि. कंपनी ने हजारों लोगों से इस प्रोजेक्ट में करीब 23 हजार करोड़ रुपए निवेश करवाया। पुलिस के मुताबिक ईअोडब्ल्यू के पास 70 से अधिक शिकायतें आ चुकी हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन