Home » Economy » PolicyMussoorie is a paradise for tourists

6,500 फीट की ऊंचाई पर बसा यह शहर है सैलानियों का स्वर्ग, यह है वजह

यहां सालभर रहता है खुशनुमा मौसम, कभी भी कर सकते हैं सैर

1 of

 

 

नई दिल्ली। प्राचीन महलों के झरोखों से झांकती सांस्कृतिक विरासत... रियासतकालीन इतिहास और पर्यटन के नक्शे पर खास पहचान बना चुका शहर है मैसूर। भारत के दक्षिण में स्थित कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरु से 140 किलोमीटर दूर मैसूर वाकई खूबसूरत शहर है। समुद्रतल से 6,500 फीट की ऊंचाई पर स्थित यह शहर न केवल खूबसूरती के मामले में सबसे आगे है बल्कि यह खूशबूदार शहर भी है। जहां चमेली, गुलाब जैसे फूलों की सुगंध के अलावा चंदन और कस्तूरी की खुशबू से वातावरण सुगंधित रहता है। यही वजह है कि सैलानियों के लिए यह शहर स्वर्ग की तरह है। 12 लाख की आबादी वाले इस शहर में हर साल सैकड़ों सैलानी पहुंचते हैं।


अनोखी जगह घूमने वालों के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन

मैसूर लंबे समय से पर्यटकों की बकेट लिस्ट का हिस्सा रहा है। सिर्फ ऐतिहासिक धरोहर ही नहीं, यहां प्रकृति की भी खूबसूरती दिखती है। महल, बाग, झील, सिल्क और चंदन के इस शहर में पर्यटक एक बार जाने की चाह जरूर रखते हैं। मैसूर का मिजाज हर महीने खुशनुमा रहता है। यहां आप कभी भी घूमने का प्लान बना सकते हैं। यहां अनेक दर्शनीय स्थल हैं।


आगे पढ़ेंइतने खर्च में कर सकेंगे मैसूर की सैर

 



इतना आएगा खर्च


अगर आप मैसूर जाने के लिए Make My Trip से टूर पैकेज लेते हैं तो यहां शुरुअाती कीमत 14 हजार रुपए है। अगर आप मैसूर में 6 दिन और 5 रात के लिए ठहरना चाहते हैं तो आपको 29 हजार रुपए चुकाने होंगे। इसमें फ्लाइट, थ्री स्टार होटल, फूड और एक्टिविटीज शामिल हैं।

Travel Triangle प्रति व्यक्ति 10,000 रुपए का टूर पैकेज दे रही है। इस पैकेज में फ्लाइट, फूड, ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा दी जाएगी।

Yatra.com पर 8 हजार रुपए से लेकर 22 हजार रुपए तक के पैकेज उपलब्ध है। इसमें होटल, फूड और साइट विजिट शामिल है।

आगे पढ़ेंऐसे पहुंचे मैसूर
 

कैसे पहुंचे मैसूर

मैसूर जाने के लिए फ्लाइट, रेल और बस तीनों ही सर्विस उपलब्ध हैं। अगर आप फ्लाइट से जाते हैं तो निकटम हवाई अड्डा बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। यह यहां से 170 किलोमीटर दूर है। यहां से करीब 3 घंटे का सफर करके आप मैसूर पहुंच सकते हैं। अगर आप बस से जाना चाहते हैं तो बेंगलुरु से मैसूर के लिए कई रोडवेज और प्राइवेट बसें चलती हैं। इसके अलवा मैसूर जाने के लिए आप ट्रेन का विकल्प भी चुन सकते हैं।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट