विज्ञापन
Home » Economy » PolicyMore than 100 markets will be closed in protest against the Pulwama attack

Pulwama Attack : देश के 100 से अधिक बाजार विरोध में बंद, दिल्ली में 500 करोड़ रुपए के व्यापार पर असर

शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए व्यापारी, रखेंगे उपवास

1 of

 

 

नई दिल्ली। कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के भारत व्यापार बंद आवाहन में भाग लेते हुए आज दिल्ली सहित देश भर की लगभग 7 करोड़ व्यापारियों ने अपना व्यापार बंद रखा और शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए देश की प्रति उनकी क़ुरबानी को याद किया गया। देश भर के सभी थोक एवं रिटेल बाज़ार आज पूरी तरह बंद है और किसी भी किस्म का कोई कारोबार नहीं हुआ। दिल्ली के लगभग 7 लाख से अधिक व्यापारिक प्रतिष्ठानों ने आज के व्यापार बंद में भाग लिया वहीं आज व्यापारियों ने अपना आक्रोश प्रदर्शित करते हुए पाकिस्तानी आतंकवाद का पुतला भी फूंका और सरकार से मांग की की पाकिस्तान के साथ सभी व्यापारिक रिश्ते ख़त्म किया जाएं।  आज 100 से अधिक बाजार बंद रहेंगे। व्यापारी संगठन शहीद के परिजनों को सीधे वित्तीय मदद करने का निर्णय भी कर रहे हैं। वे आज दोपहर चांदनी चौक के टाउन हाॅल में शहीदों को श्रद्धांजली भी दी।  बता दें कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। पुलवामा आंतकी हमले से नाराज पूरे देश के लोगों में गुस्सा है। लोग पाकिस्तान और आतंकवादी के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। सिर्फ देश ही नहीं विदेशाें में भी इसकी निंदा की जा रही है।

 

500 करोड़ रुपए से अधिक का व्यापार पर असर

द बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य योगेश कुमार चैनी (Y.K.) ने Moneybhaskar को बताया, सोमवार को दिल्ली के सभी छोटे-बड़े बाजार बंद रहेंगे। यह इस तरह का पहला मौका होगा जब व्यापारी सैनिकों के लिए बाजार बंद रखेंगें और देश के प्रति एकजुटता दिखाएंगे। वहीं शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए दिल्ली के व्यापारी संगठन चंदा भी इकठ्ठा करेंगे। आज की भारत व्यापार बंद की चलते देश भर दिल्ली में लगभग 500 करोड़ रुपए से अधिक का व्यापार नहीं हुआ।

 

दिल्ली के ये बाजार हैं बंद

प्रदर्शन के चलते आज दिल्ली के काफी वयस्त मार्केट बंद रहेंगे। इनमें चांदनी चौक से खाड़ी बावली, नया बाजार, नई सड़क, कूचा महाजन, दरीबा, भागीरथ प्लेस, सदरबाजार, मालीवाड़ा, साइकिल मार्केट, फोटो मार्केट समेत कई अन्य मार्केट शामिल हैं। 

इन राज्यों के व्यापारी होंगे शामिल

आज क़े भारत व्यापार बंद में प्रमुख रूप से दिल्ली, महाराष्ट्र ,मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड , राजस्थान , पंजाब, हरियाणा , तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर, चंडीगढ़, बिहार,छत्तीसगढ़, झारखण्ड,असम सहित उत्तर पूर्व राज्य, आंध्रा प्रदेश, तेलंगाना,पांडिचेरी ,ओडिसा,  आदि शामिल हैं । गुजरात, गोवा, कर्णाटक, हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों में कैट क़े आवाहन पर 16 फरवरी को व्यापारियों ने अपना व्यापार बंद रखा।

 

 

 

 

 

 

बंदी के दौरान व्यापारी उपवास पर रहेंगे।

कंफेडरेशन आॅफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल कहा कि जवानों पर कायराना हमले से पूरा देश गमजदा है। उन्होंने बताया कि व्यापारी बंदी के दौरान उपवास भी रखेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन