विज्ञापन
Home » Economy » PolicyModi name for sale of items of Holi

चुनावी होली में ब्रांड मोदी को भुनाने में जुटे कारोबारी, होली के आइटम की बिक्री मोदी के नाम

मोदी गुलाल एवं मोदी कैप की होगी बाजार में भरमार, कारोबारी भी चुनावी रंग में

1 of

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कितने बड़े ब्रांड बन चुके हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कारोबारी होली के दौरान होली से जुड़ी सामाग्रियों की बिक्री मोदी नाम से करने जा रहे हैं। मोदी के नमो स्टोर से मोदी टी-शर्ट, मोदी कैप एवं कई चीजों की बिक्री पहले से ही हो रही है। मोदी साड़ी भी बाजार में बिक रही है। ऐसे में दिल्ली के थोक कारोबारी ब्रांड मोदी को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। हालत यह है कि भारत के सबसे बड़े थोक बाजार सदर बाजार में होली के मौके पर मोदी के नाम पर कई चीजें बेची जा रही है।

यहां के कारोबारियों ने बताया कि मोदी के नाम के इस्तेमाल की सबसे बड़ी वजह है कि प्रधानमंत्री खुद में एक ब्रांड है और चुनाव पास होने की वजह है उनके नाम की चर्चा और बढ़ गई है। सदर बाजार में इन दिनों मोदी गुलाल, मोदी टोपी जैसी चीजों की भरमार चल रही है।

 

बाजार में इस गुलाल की भारी डिमांड

 

सदर बाजार में होली के आइटम के थोक कारोबारी सोहन बंसल ने बताया कि कारोबारियों को पता है कि प्रधानमंत्री मोदी का नाम जुड़ने से उनके आइटम की बिक्री आसानी से हो जाती है। ऐसे में खुले में बेचे जाने वाले गुलाल, टोपी जैसे आइटम को मोदी के नाम से जोड़कर बेच रहे हैं ताकि खूब बिक्री हो सके। उन्होंने बताया कि हल्की केसरिया गुलाल को मोदी गुलाल का नाम दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि बाजार में इस गुलाल की भारी मांग है। दिल्ली से बाहर के खुदरा कारोबारी इसकी खूब आर्डर दे रहे हैं। एक अन्य कारोबारी जमन बजाज ने बताया कि उन्होंने टोपी निर्माताओं से टोपी के ऊपर मोदी कैप लिखने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि इस बार होली के बहाने राजनैतिक पार्टियां जमकर चुनाव प्रचार करेंगी। चुनाव प्रचार के दौरान टोपियां पहनी भी जाती हैं और बांटी भी। ऐसे में, मोदी के नाम की टोपी की निश्चित रूप से खूब मांग निकलेंगी।

 

मोदी टोपी की भी मांग है

 

टोपी के सप्लायर विनोद जैन ने बताया कि कई जगहों से मोदी टोपी की मांग की जा रही है खासकर ऐसी टोपी जिस पर प्रधानमंत्री मोदी की छोटी तस्वीर हो। सदर बाजार के कारोबारियों ने बताया कि इस बार चुनावी होली है। होली मौज-मस्ती का पर्व है। ऐसे में, हर सामान को राजनैतिक रूप देकर बेचने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि होली के बाद तो मोदी टी-शर्ट और औरतों के लिए मोदी साड़ी की भी भारी मांग निकलने वाली हैं। अभी से मोदी साड़ी की पूछताछ काफी अधिक हो रही है।


 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन