विज्ञापन
Home » Economy » PolicyChennai Central will now be called Puratchi Talawar Dr MGR Railway Station

मोदी का दक्षिण फतह प्लान, रेलवे स्टेशन का बदला नाम

चेन्नई सेंट्रल अब कहलायेगा पुरात्चि तलाईवर डॉ. एमजीआर रेलवे स्टेशन

Chennai Central will now be called Puratchi Talawar Dr MGR Railway Station

 चेन्नई महानगर की पहचान ‘चेन्नई सेंट्रल’  रेलवे स्टेशन अब ‘पुरात्चि तलाईवर डॉ. एमजीआर सेंट्रल’ के नाम से जाना जाएगा। तमिलनाडु की मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन ने इस संबंध में जारी अधिसूचना में कहा है कि शुक्रवार पांच अप्रैल से  रेलवे स्टेशन का नया नामकरण कर दिया गया है।

नई दिल्ली.  चेन्नई महानगर की पहचान ‘चेन्नई सेंट्रल’  रेलवे स्टेशन अब ‘पुरात्चि तलाईवर डॉ. एमजीआर सेंट्रल’ के नाम से जाना जाएगा। तमिलनाडु की मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन ने इस संबंध में जारी अधिसूचना में कहा है कि शुक्रवार पांच अप्रैल से  रेलवे स्टेशन का नया नामकरण कर दिया गया है। अब यह ‘पुरात्चि तलाईवर डॉ.  एमजीआर सेंट्रल’ कहलाएगा।

मोदी ने किया था चुनावी रैली में वादा

मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य सरकार ने केंद्रीय गृह और रेल मंत्रालय को रेलवे स्टेशन के नाम परिवर्तन के संबंध में  प्रस्ताव भेजा था और गत नौ मार्च को ‘अनापत्ति प्रमाणपत्र’ मिलने के बाद  स्टेशन का नया नामकरण किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में चुनावी रैली के दौरान आश्वासन दिया था कि चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन का नया नामकरण तमिलनाडु के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री एम जी रामचंद्रन के नाम पर किया जाएगा। 

 

यह भी पढ़ें  -  आप भी यह काम कर बन सकते हैं टॉपर, UPSC महिला टॉपर श्रृष्टि से जानिए सीक्रेट टिप्स

 

अन्नाद्रमुक के साथ है गठबंधन 

दक्षिण में भाजपा कमजोर है। इसलिए इस बार बीजेपी ने अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन किया है। एमजीआर अन्नाद्रमुक के संस्थापक थे। बीजेपी उन्हें भुनाकर तमिलनाडू में बड़ी जीत की उम्मीद कर रही है। 

 

 

यह भी पढ़ें...

ITR के नए फार्म जारी, किराएदार के PAN जैसी कई जानकारियां भी देनी होंगी

 

यह है इसका इतिहास 

मद्रास रेलवे नेटवर्क के दूसरे टर्मिनल के रूप में चेन्नई सेंट्रल  स्टेशन ने 1873 से काम करना शुरू किया था। मुंबई, कोलकाता, नयी दिल्ली,  अहमदाबाद और जम्मू को रेलवे नेटवर्क के जरिए जोड़ने वाला यह प्रमुख जंक्शन  है।

 

यह भी पढ़ें -  इस प्रत्याशी के पास है 2G घोटाले जितनी 1.76 लाख करोड़ रुपए की रकम, चार लाख करोड़ रुपए कर्ज भी

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन