विज्ञापन
Home » Economy » PolicyModi government will give cheap loans to sugar mills for the payment of sugarcane farmers

गन्ना किसानों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, बकाया भुगतान की ली गारंटी, 10 हजार करोड़ रुपए मिलेंगे

40 लाख गन्ना किसान परिवारों को होगा फायदा

1 of

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को लोकसभा चुनावों से पहले बड़ा तोहफा दिया है। केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के बकाए की पक्की गारंटी ली है। इसके तहत गन्ना किसानों को करीब 10 हजार करोड़ रुपए के बकाए का भुगतान किया जाएगा। 

 

चीनी मिलों को दिया जाएगा सशर्त रियायती कर्ज
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लोकसभा चुनावों में गन्ना किसानों को लुभाने के लिए केंद्र सरकार ने प्रदेश की चीनी मिलों को 10 हजार 540 करोड़ रुपए का सशर्त रियायती कर्ज देने की तैयारी की है। चीनी मिलें इस कर्ज के तहत मिलने वाली राशि को गन्ना किसानों के बकाए के भुगतान के लिए करेंगी। चीनी मिलों को यह कर्ज बेहद कम दरों पर दिया जाएगा। 

प्रदेश के 40 लाख किसान परिवारों को होगा फायदा


पूर्वांचल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करीब 40 लाख किसान परिवार गन्ने की खेती करते हैं। इन किसान परिवारों को लुभाने के लिए मोदी सरकार ने यह प्लान बनाया है। यह किसान परिवार प्रदेश की करीब 30 लोकसभा सीटों पर निर्णायक और अहम भूमिका निभाते हैं। 

मिलों पर करीब 20 हजार करोड़ का बकाया


पूरे देश की चीनी मिलों पर गन्ना किसानों का करीब 20 हजार करोड़ रुपए का बकाया है। इसमें से 7813 करोड़ रुपए अकेले उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के बकाया हैं।  केंद्र सरकार के इस कदम से गन्ना किसानों के बकाए में भी कमा आएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन