विज्ञापन
Home » Economy » PolicyModi Government starts disaster management awards for bravery persons

देश के लिए जान की बाजी लगाने वालों के लिए सरकार ने खोला खजाना, मोदी सरकार देगी 51 लाख रुपए

7 जनवरी 2019 तक कर सकते हैं आवेदन

Modi Government starts disaster management awards for bravery persons
Modi Government starts disaster management awards for bravery persons : इस पुरस्कार के रूप में जांबाजों को नकद पुरस्कार के साथ प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। यह पुरस्कार आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में दिया जाएगा।

नई दिल्ली। देश के लिए जान की बाजी लगाकर उत्कृष्ट कार्य करने वालों के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने अपना खजाना खोल दिया है। मोदी सरकार ने ऐसे जांबाजों को पुरस्कृत करने का फैसला किया है। इस पुरस्कार के रूप में जांबाजों को नकद पुरस्कार के साथ प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। यह पुरस्कार आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में दिया जाएगा। मोदी सरकार ने इसको सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार नाम दिया है। यह पुरस्कार गृह मंत्रालय की ओर से दिया जाएगा। 

 

यहां करें आवेदन
इस पुरस्कार के लिए गृह मंत्रालय की ओर से आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए संस्थान और व्यक्तिगत तौर पर आवेदन किया जा सकता है। आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले संस्थान और व्यक्ति अलग-अलग श्रेणियों में dmawards.ndma.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 7 जनवरी 2019 तक किए जा सकते हैं। विजेताओं की घोषणा 23 जनवरी 2019 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर की जाएगी। 

 

ये पुरस्कार मिलेंगे
आपदा प्रबंधन के तहत तीन पुरस्‍कार दिए जाएंगे, जिनमें संस्‍थान और व्‍यक्‍ति शामिल हैं। संस्‍थान को 51 लाख रुपए नकद और प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इसी तरह वैयक्‍तिक विजेता को 5 लाख रुपए और प्रमाण-पत्र प्रदान किया जाएगा। आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में शानदार काम करने वाले गुमनाम नायकों को सम्मानित करने के उद्देश्य से इस पुरस्कार की शुरुआत की गई है। इस संबंध में अधिक जानकार dmawards.ndma.gov.in पर लॉगइन करके ली जा सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन