विज्ञापन
Home » Economy » Policymodi government instructed nhb for faster credit linked subsidy

घर खरीदने वाले लोगों को मोदी सरकार का एक और बड़ा तोहफा, अब नहीं करना होगा सब्सिडी की रकम का इंतजार

होम बायर्स को करना पड़ता है  सब्सिडी के लिए 3 से 4 महीने का इंतजार

modi government instructed nhb for faster credit linked subsidy

केंद्र की मोदी सरकार चुनाव से पहले घर खरीदने वाले लोगों को खास तोहफा देने जा रही है। इसके चलते अब घर खरीदने वाले लोगों को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम के तहत घर बुक कराने पर सब्सिडी की रकम के लिए इंतजार नहीं करना होगा। सूत्रों की मानें तो सरकार ने चुनाव से पहले सरकार ने घर खरीदने के लिए क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम में तेजी लाने की बात कही है। सरकार ने नेशनल हाऊसिंग बैंक और सभी कमर्शियल बैंको को सब्सिडी की रकम अदायगी  में तेजी लाने को कहा है।

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार चुनाव से पहले घर खरीदने वाले लोगों को खास तोहफा देने जा रही है। इसके चलते अब घर खरीदने वाले लोगों को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम के तहत घर बुक कराने पर सब्सिडी की रकम के लिए इंतजार नहीं करना होगा। सूत्रों की मानें तो सरकार ने चुनाव से पहले सरकार ने घर खरीदने के लिए क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम में तेजी लाने की बात कही है। सरकार ने नेशनल हाऊसिंग बैंक और सभी कमर्शियल बैंको को सब्सिडी की रकम अदायगी  में तेजी लाने को कहा है।


होम बायर्स को करना पड़ता है  सब्सिडी के लिए 3 से 4 महीने का इंतजार


बता दें कि अभी घर खरीदने वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के  क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम के चलते सब्सिडी के लिए 3 से 4 महीने का इंतजार करना पड़ता है। इसके लिए जब तक सब्सिडी की रकम  सरकार की ओर से नहीं आती घर खरीदने वाले लोगों को घर की पूरी लागत पर EMI देनी होती है। ऐसे में  केंद्र सरकार ने सरकारी बैंकों को घर खरीदने वाले लोगों की डिटेल्स मिलते ही उन्हें तुरंत भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों का कहना है कि  नेशनल हाऊसिंग बैंक को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी के लिए लगभग 7 हजार करोड़ की रकम दी जाएगी। 

 

अब तक लगभग 1.40 लाख परिवारों को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम का फायदा 


क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम के तहत घर खरीदने वाले लोगों को 4 कैटेगरी में इंटरेस्ट सब्सिडी का फायदा मिलता है। इसके साथ ही शहरी विकास मंत्रालय ने मार्च के आखिर तक साढ़े 5 लाख घर सैक्शन करने की योजना बनाई है। क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम का फायदा  EWS, LIG, MIG-1 और MIG-2 कैटेगरी को मिलेगा। आपको बता दें कि CLSS स्कीम के तहत अब तक लगभग 1.40 लाख परिवारों को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम का फायदा मिल चुका है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss